News-web

रानीखेत की रीतिका 19 सदस्यीय विद्यार्थी दल के साथ अनुसंधान कार्य हेतु पहुंची सिडनी यूनिवर्सिटी आस्ट्रेलिया

By editor1

Published on:

Ritika of Ranikhet reached Sydney University Australia for research

रानीखेत: रानीखेत निवासी पत्रकार गिरीश चंद्र पांडे तथा बाल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती नीरु पांडे की बेटी रीतिका पांडे का चयन‌ जीबी पन्त विश्वविद्यालय पंतनगर की और से एक माह के शैक्षिक भ्रमण के अंतर्गत अनुसंधान कार्य हेतु वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी आस्ट्रेलिया (Sydney University Australia)के लिए हुआ है।

रीतिका 19 सदस्यीय दल के साथ बुधवार सुबह आस्ट्रेलिया स्थित वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी (Sydney University Australia)पहुंच गई है। इस दौरान दल सदस्य विश्वविद्यालय की और से सिडनी यूनिवर्सिटी में मौसमीय और खाद्य सुरक्षा विषय में अनुसंधान के साथ ही उच्च शिक्षा हेतु भी अनुसंधान करेंगे।
रीतिका प्रारम्भिक समय से ही मेधावी छात्रा रहीं हैं। वर्तमान में वह पंतनगर युनिवर्सिटी में बी-टेक फूड टेक्नोलॉजी स्नातक फाइनल वर्ष की छात्रा है उसने वहां अनेक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर प्रमाण पत्र हासिल किए हैं। उसकी कक्षा दो तक की शिक्षा बीरशिवा स्कूल रानीखेत और आगे बारहवीं तक की शिक्षा सरस्वती एकेडमी स्कूल हल्द्वानी से हुई है। उसे कविता लेखन और कत्थक नृत्य का भी शौक है। उसने प्रयाग संगीत समिति से कत्थक की डिग्री हासिल की है।
रीतिका की माता श्रीमती नीरु पांडे वर्तमान में जोशीमठ में बाल विकास परियोजना के पद पर कार्यरत हैं। रीतिका का इस दल में चयन होने पर परिजनों सहित नगर के गणमान्य नागरिकों एवं अन्य लोगों ने बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना ‌‌की है।