shishu-mandir

HSSC Result 2024: हरियाणा में सरकारी नौकरी भर्ती के 13657 पदों पर रिजल्ट हुआ जारी,यहां करे चेक

Smriti Nigam
3 Min Read

Haryana Staff Selection Commission: परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपना हरियाणा सीईटी रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

HSSC CET Group D Result 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट  hssc.gov.in पर एचएसएससी सीईटी ग्रुप डी रिजल्ट 2024 जारी करने की घोषणा की है। जो उम्मीदवार ग्रुप डी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वह वेबसाइट पर दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अब अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

जाने रिजल्ट की सारी डिटेल
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पहले आयोजित की गई ग्रुप डी की परीक्षा के रिजल्ट अब जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपना CET रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में दिया गया है। उसमें उन कैंडिडेट्स के रोल नंबर दिए हैं जिन्होंने एग्जाम को क्लियर कर लिया है और वह आगे के लिए क्वालीफाई हो गए हैं।

Recruitment Overview
आयोग, विज्ञापन संख्या 1/2023 के मुताबिक ग्रुप डी पदों के लिए निर्धारित परीक्षा और भर्ती दिशानिर्देशों का पालन कर रहा है। अलग अलग विभागों में ग्रुप डी के कुल 13,657 पदों में से 10,997 के रिजल्ट को फाइनल रूप दे दिया है। यह ध्यान रखना जरूरी है कि चयन प्रक्रिया उम्मीदवारों के दावा किए गए सामाजिक-आर्थिक नंबरों से स्वतंत्र रहती है। विज्ञापन संख्या 1/2023 के तहत भर्ती प्रक्रिया पूरी होने पर वरिष्ठता निर्धारित की जाएगी।

उम्मीदवारों को यह सलाह भी दी जा रही है कि वह अपने रिजल्ट को देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा किसी भी निर्देश से लगातार अपडेट रहे रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www.hssc.gov.in/hssccms/uploads/results/48671-ADVT01-2023.pdf है।

Haryana CET Group D Result 2023

रिजल्ट और नंबर डाउनलोड करने का स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस यहां दिया गया है।

स्टेप 1: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: होमपेज पर दिए गए रिजल्ट टैब पर जाएं।

स्टेप 3: रिजल्ट लिंक ‘Group D result for posts against Advt. No. 1/2023’ पर क्लिक करें।

स्टेप 4: रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।