उत्तरकाशी:: सिलक्यारा में सफल रहा हुआ रेस्क्यू अभियान,17वें दिन सुरंग से सकुशल बाहर आए सभी 41 श्रमिक, 410 घंटे रहे सुरंग में

editor1
2 Min Read

Rescue operation successful in Silkyara,
All 41 workers came out of the tunnel safely on the 17th day, stayed in the tunnel for 410 hours

रेस्क्यू में जुटे थे राज्य और केंद्र सरकार की एजेंसियों के साथ ही सेना, विभिन्न संगठन और विश्व के नामी टनल विशेषज्ञ

मुख्यमंत्री धामी ने बचाव दल की पूरी टीम को दी बधाई, कहा-श्रमिकों और उनके परिजनों के चेहरे की खुशी ही मेरी ईगास-बगवाल

उत्तरकाशी, 28 नवंबर 2023- उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों के सकुशल बाहर निकलने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अभियान में जुटे समस्त बचाव दल को अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

IMG 20231128 WA0059
Rescue operation successful in Silkyara,
All 41 workers came out of the tunnel


सीएम ने कहा कि श्रमिकों और उनके परिजनों के चेहरों की खुशी ही मेरे लिए इगास बग्वाल है। धामी ने कहा कि बचाव दल की तत्परता, टेक्नोलॉजी के सहयोग, सुरंग के अंदर फंसे श्रमिक बंधुओं की जीवटता, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा की जा रही पल- पल निगरानी और बौखनाग देवता की कृपा से यह अभियान सफल हुआ।

यहां देखें वीडियो


मुख्यमंत्री ने जरुरी होने पर श्रमिकों को उच्च कोटि की चिकित्सा सुविधा देने के उन्होंने आदेश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए बड़ी खुशी का दिन है। उन्होंने कहा कि सही मायनों में हमें आज ईगास पर्व की खुशी मिली है। उन्होंने कहा कि भगवान बौख नाग देवता पर हमें विश्वास था।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व स्तरीय टेक्नोलॉजी और विशेषज्ञ इस अभियान में लगे थे। प्रधानमंत्री जी ने पल-पल इस अभियान की निगरानी की। उनके मार्गदर्शन में बेहतरीन समन्वय ने असंभव को संभव में बदला। उन्होंने केन्द्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह के साथ सुरंग से बाहर निकलने वाले मजदूरों का माल्यार्पण कर स्वागत किया, सभी को प्राथमिक चिकित्सापरीक्षण के उपरान्त अग्रिम जांच के लिए स्वास्थ्य‌ केन्द्र भेज दिया है।

IMG 20231128 WA0058
Rescue operation successful in Silkyara,
All 41 workers came out of the tunnel
Joinsub_watsapp