shishu-mandir

पढ़िए किस दिशा में जा रही है हमारी पंचायतें चुनावों की व्यवस्था : तीन सौ पेटी शराब एकत्र की थी नेता जी ने, पुलिस ने धर दबोचा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

चंपावत सहयोगी। तो क्या पंचायत चुनावों में शराब मतदाताओं को प्रभावित करने का सबसे बड़ा मुद्दा बन कर रह गई है। चंपावत में ​पुलिस ने तीन सौ से अधिक पेटी देशी शराब बरामद की है उसके बार इसी धारणा को बल मिल रहा है।क्योंकि शराब को छिपा कर रखने वाले एक पूर्व प्रधान ही है।
माना जा रहा है कि मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए इस शराब को ठिकाने लगाया गया था। पुलिस ने तल्लादेश के कठनौली गांव के पूर्व प्रधान को गिरफ्तार किया है। चुनाव के दौरान जिले में अब तक की ये सबसे बड़ी शराब बरामदगी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

त्रिस्तरीय चुनाव के मद्देनजर इन दिनों एसपी धीरेंद्र गुंज्याल ने पुलिस और एसओजी टीम को अलर्ट मोड पर रखा है। गुरुवार को तल्लादेश के कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि उनके गांव में पूर्व प्रधान ने अपने घर में शराब का जखीरा ठिकाने लगा रखा है। जिसके बाद प्रभारी कोतवाल सोनू सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पूर्व प्रधान के घर पर छापा मारा तो उसका एक कमरा शराब की पेटियों से भरा देख पुलिस टीम सकते में आ गई। पुलिस के मुताबिक आरोपी का कोई रिश्तेदार इस बार पंचायत चुनाव लड़ रहा है। यह शराब उसने अपने रिश्तेदार के चुनाव के लिए ही एकत्र की थी। एसपी धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि पूर्व प्रधान के घर से करीब तीन सौ से अधिक पेटी शराब बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा इस बात की भी जानकारी हासिल की जा रही है कि ये शराब और किन लोगों के चुनाव में बंटने के लिए रखी गई थी।इधर यह भी सूचना आ रही है कि शराब की पेटियों को अभी भी पुलिस गिन रही है इनकी सख्या बढ़ भी सकती है।