Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

पीसीएस की तैयारी कर रही उत्तरकाशी की युवती के साथ दुष्कर्म,राज्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हुआ मामला

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क— देवभूमि में पीसीएस की तैयारी कर रही एक महिला के साथ दुष्कर्म करने और शिकायत पर परिवार समेत हत्या की धमकी देने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पीड़िता के साथ हरिद्धार मंदिर मे शादी करने के बाद उसे छोड़दिया गया और आरोपी ने दूसरा विवाह कर लिया। पीड़िता की शिकायत के बाद राज्यमंत्री रेखा आर्य के हस्तक्षेप के बाद उत्तरकाशी पुलिस ने आरोपी समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार उत्तकाशी निवासी एक महिला यमुना कालोनी स्थित राज्यमंत्री रेखा आर्य के आवास पर पहुंची और अपनी आपबीति सुनाई। युवती ने कहा कि वर्ष 2013 के नवंबर में उसकी मुलाकात उत्तरकाशी स्थित एनबीसीसी में ब्रिज एक्सपर्ट अभिषेक चौहान अरुण कुमार सिंह निवासी 26 ऑफीसर्स कालोनी स्टेट स्पिनिंग मिल सौम्यानगर बाराबांकी उत्तरप्रदेश से हुई थी। तब अभिषेक ने घर आकर कई बार शादी का प्रस्ताव दिया। 21 नवंबर 2014 को अभिषेक ने अपने परिजनों के उत्तरकाशी में आने की बात कही और युवती का जन्मदिन साथ मनाने का आग्रह किया।आरोप है युवती के उत्तरकाशी स्थित होटल पहुंचने के बाद अभिषेक ने कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे दिया। इसे पीने के बाद वह बेहोश हो गई।

पीड़िता का आरोप है कि अभिषेक ने उसके साथ दुष्कर्मकिया। होश में आने पर इसका विरोध किया,जिस पर अभिषेक ने शिकायत न कर उससे शादी की बात कही। और आरोप लगाया कि विरोध के बाद 1 अक्टूबर 2017 को हरिद्वार स्थित मंदिर में अभिषेक ने उसके साथ विवाह किया।
बाद में उसे गाजीपुर में रहने की बात की लेकिन 28 सितंबर को अभिषेक के पिता उसे उत्तरकाशी बस स्टेंड छोड़कर चले गए। उन्होंने कहा कि इसी वर्ष 22 नवंबर को अनूप नाम के व्यक्ति की पुत्री ने फोन कर बताया कि अभिषेक के साथ उसका विवाह हो रहा है। आरोप है कि विरोध करने पर पीड़िता को परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद युवती ने राज्यमंत्री रेखा आर्य से मुलाकात की। राज्यमंत्री ने युवती का पीड़ा सुनकर एसपी उत्तरकाशी पंकज भट्ट से बातचीत की। राज्यमंत्री ने युवती की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। इस पर उत्तरकाशी कोतवाली में अभिषेक, अरुण कुमार सिंह और रिद्धिमा सिंह पुत्री अनूप कुमार निवासी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के खिलाफ दुष्कर्म, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पीड़िता ने बताया कि गाजीपुर में वह दोनों साथ रह रहे थे। अभिषेक उसके साथ रहता था, इस दौरान वह केरल, शिमला समेत कई शहर घूमने भी गए। अप्रैल 2019 में उसे फेसबुक से अभिषेक की सगाई और शादी के बारे में जानकारी मिली। विरोध करने पर अभिषेक ने उसे दून स्थित हॉस्टल में ठहरा दिया। प्रत्येक महीने दस-पंद्रह हजार रुपये भी भेजे। लेकिन बाद में अभिषेक ने उसे धोखा देकर छोड़ दिया।
इधर पीड़िता की गुहार पर राज्यमंत्री रेखा आर्या ने पीड़िता की सुरक्षाा और संरक्षण के लिए पुलिस को निर्देश दिए ।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और  9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व  न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर  uttranews  को सब्सक्राइब करें…….