shishu-mandir

हाल—ए—स्वास्थ्य विभाग: जिला व बेस अस्पताल में (Radiologist) रेडियोलॉजिस्ट छुट्टी पर, मरीज परेशान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Almora – Radiologist on leave at District and base Hospital, patient upset

अल्मोड़ा, 26 दिसंबर 2020
नगर के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के अवकाश में होने का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। रेडियालॉजिस्ट (Radiologist) के अवकाश में होने के कारण शनिवार को जिला व बेस अस्पताल में अल्ट्रासाउंड ठप रहे। जिससे मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

new-modern
gyan-vigyan

भोजक इलेवन ने जीती जेपीएल क्रिकेट (cricket) प्रतियोगिता

यहां जिला अस्पताल में तैनात रेडियालॉजिस्ट (Radiologist) डॉ. कुसुमलता 24 दिसंबर से अवकाश में है। उनके अवकाश के दौरान बेस अस्पताल में तैनात रेडियोलॉजिस्ट डॉ. नरेश बारी—बारी से जिला व बेस में सेवा दे रहे थे। लेकिन शनिवार को डॉ. नरेश के छुट्टी में होने के चलते जिला व बेस दोनों अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड ठप पड़े रहे।

saraswati-bal-vidya-niketan

चिकित्सकों के अवकाश में होने की जानकारी न होने के चलते दूर—दराज से मरीज अल्ट्रासाउंड को अस्पताल पहुंचे, लेकिन चिकित्सकों के न होने से मरीजों के हाथ मायूसी लगी।​ जिस कारण कई मरीजों को निजी क्लीनकों का रुख करना पड़ा और अल्ट्रासाउंड के लिए मोटी रकम खर्च करनी पड़ी।

उत्तरायणा हास्पीटल (Uttarayana Hospital) में डा.ओपी यादव की दो दिनी ओपीडी 29 दिसंबर से

जिला अस्पताल के पीएमस डॉ. आरसी पंत ने बताया कि अस्पताल में तैनात रेडियालॉजिस्ट डॉ. कुसुमलता 24 दिसंबर से 1 जनवरी तक अवकाश में है। वही, बेस अस्पताल के पीएमएस डॉ. एचसी गड़कोटी ने बताया कि बेस अस्पताल में तैनात रेडियालॉजिस्ट डॉ. नरेश शनिवार को एक दिन के अवकाश में थे।

बताते चले कि जिला अस्पताल में तैनात रेडियालॉजिस्ट (Radiologist) डॉ. कुसुमलता सप्ताह में हर बुधवार को महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड करती है जबकि अन्य दिन वह जिला अस्पताल में डयूटी देती है। लेकिन उनके अवकाश में होने के चलते इन दिनों महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड ठप पड़े है। जिसका सबसे अधिक खामियाजा गर्भवती महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है।

अवकाश में चल रहे रेडियालॉजिस्ट की वैकल्पिक व्यवस्था न होने व अस्पताल में अव्यवस्थाओं के चलते मरीजों में अस्पताल प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश देखने को मिला।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/