shishu-mandir

पुण्य तिथि पर याद किए गए शहीद दीवान बिष्ट,विद्यालय के विकास के लिए सांसद अजय भट्ट ने दिए पांच लाख

उत्तरा न्यूज डेस्क
5 Min Read

बेतालघाट सहयोगी-: शहीद दीवान सिंह बिष्ट की 74वीं पुण्य तिथि पर दीवान सिंह बिष्ट राजकीय इण्टर काॅलेज डोन परेवा में आयोजित सभा में सांसद अजय भट्ट, काबीना मंत्री यशपाल आर्य, क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य सहित क्षेत्रीय जनता ने शहीद बिष्ट की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए तथा भावभीनी श्रद्धांजलि देने के साथ ही दो मिनट का मौन धारण कर देश के अपर शहीदों को नमन किया।
इस अवसर पर सांसद अजय भट्ट ने शहीद बिष्ट को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के अमर शहीदों तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सपनो को साकार करने के लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा, यही देश के अमर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास हेतु अधिकारियों को आॅफिस का मोह त्याग कर दूरस्थ क्षेत्रों का भ्रमण करना ही होगा तथा सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दूरस्थ क्षेत्रों में निवास कर रही जनता तक पहुॅचाना होगा।

new-modern
gyan-vigyan


saraswati-bal-vidya-niketan


सांसद श्री भट्ट ने शहीद दीवान सिंह बिष्ट राजकीय इण्टर काॅलेज डोन परेवा के लिए विभिन्न कार्यों हेतु सांसद निधि से 5 लाख रूपये देने की घोषणा की।


काबीना मंत्री यशपाल आर्य ने शहीद दीवान सिंह बिष्ट को श्रद्धांजलि देते हुए एवं नमन करते हुए कहा कि देश के लिए सब कुछ न्यौछावर करने वाले एवं प्राणों की आहूती देने वाले देश के अमर शहीद दीवान सिंह बिष्ट से युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेनी चाहिए। श्री आर्य ने कहा कि शहीदों के सपनों को साकार करना सभी का दायित्व है, प्रत्येक नागरिक को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में पूरी ईमानदारी, कत्र्वय निष्ठा, एवं पूरी तन्मयता से कार्य करना होगा। श्री आर्य ने कहा कि शहीदों के सपनों को साकार करने की दिशा में क्षेत्रीय जनता द्वारा जो विश्वास जताया गया है, उस विश्वास को पूरा करने के लिए पूरी ईमानदारी एवं कत्र्वय निष्ठा से क्षेत्र का चहुमुॅखी विकास किया जाएगा। उन्होंने युवाओं एवं विद्यार्थियों से महान विभूतियों की जीवनियाॅ पढ़ने तथा उनके गुणों को आत्मसात करते हुए देश सेवा में तत्पर रहने का आह्वान किया।
क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने शहीद दीवान सिंह बिष्ट को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए एवं नमन किया। उन्होंने कहा कि कढ़े संघर्ष व त्याग एवं बलिदान के बल पर देश को आजादी मिली है, इस आजादी को अक्षुण बनाए रखने के लिए प्रत्येक नागरिक को देशहित में आपसी भेदभाव भुलाकर एकजुटता से कार्य करना होगा। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की पावन भूमि के विकास के लिए निरन्तर कार्य करते रहेंगे। श्री आर्य ने कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है जोकि निरन्तर चलती रहेगी, क्षेत्र के विकास में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आने दी जाएगी तथा जो भी बाधा उत्पन्न होगी उसका त्वरित गति से निदान कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोटाबाग विकासखण्ड के पहाड़ी क्षेत्रों के लिए पिछले दो वर्षों में 26 करोड़ लागत की सड़के बनाने एवं डामरीकरण हेतु स्वीकृत करायी जाने के साथ ही कुछ सड़कों पर 8.5 करोड़ की धनराशि से कार्य भी शुरू हो चुका है।
क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने गोरियादेव (कोटाबाग) अतिरिक्त सड़क कार्य हेतु 5 लाख, परेवा हल्का वाहन मार्ग कटिंग हेतु 1 लाख, राजकीय इण्टर काॅलेज अमगढ़ी में चहार दीवारी निर्माण हेतु 1 लाख 50 हजार, महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा किया गया अतिरिक्त कार्य पूर्ण करने हेतु 1 लाख रूपये, देवीपुरा पेयजल योजना हेतु 3 लाख रूपये की धनराशि विधायक निधि से देने की घोषणा की।
इस अवसर पर प्रदीप बिष्ट, जीएस तिवारी, दीप रेखाड़ी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता जीवन सिंह बिष्ट ने तथा संचालन गौधन सिंह पतलिया ने किया।
कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य धीरज जोशी, पीसी गोरखा के साथ ही राकेश नैनवाल, रविन्द्र बजाज, पूरन अरोरा, भूपेन्द्र खाती, तारा सिंह बिष्ट, प्रताप सिंह बोरा, गोपाल दत्त तिवारी, गोपाल राम,दीपा आर्या, रमेश राम, डीएफओ वीपी सिंह, उप जिलाधिकारी हरगिरि, जिला शिक्षा अधिकारी हीरालाल गौतम, अधिशासी अभियंता विद्युत सैयद उस्मान, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, जिला प्रोबेशन अधिकारी व्यौमा जैन सहित क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।