Punjab- स्कूली बच्चों की शिक्षा को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री ने की यह बड़ी घोषणा

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

पंजाब। पंजाब की नवनिर्वाचित सरकार नए-नए निर्णयों के चलते लगातार चर्चा में है। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक और बड़ी घोषणा कर दी है जिसके तहत स्कूली छात्रों को बड़ी राहत मिलने जा रही है।

holy-ange-school

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया है। संदेश में कहा है कि ‘पंजाब में शिक्षा इतनी महंगी हो गई कि आम लोगों की पहुंच से दूर होती जा रही है, इसलिए आज हमने फैसला लिया है कि कोई प्राइवेट स्कूल इस सेशन में फीस नहीं बढ़ा सकेगा और किसी एक दुकान से किताबें खरीदने के लिए मजबूर नहीं करेगा। हम मनुष्य के तीसरे नेत्र विद्या को व्यापार नहीं बनने देंगे’

ezgif-1-436a9efdef

बताते चलें कि पंजाब में महंगी शिक्षा से परेशान अभिभावकों को राहत देने के लिए इसी सत्र से प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़ाने पर तत्काल प्रभाव से पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही कोई भी प्राइवेट स्कूल बच्चों की किताबों और यूनिफॉर्म किसी खास दुकान से खरीदने के लिए नहीं कहेगा। बताया गया कि इसके लिए पंजाब सरकार जल्द ही पॉलिसी भी लाने जा रही है।

पंजाब के शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा है कि प्राइवेट स्कूलों की फीसों में गड़बड़ी के लिए शिक्षा विभाग जल्द ही एक वेबसाइट जारी करेगा। बताया कि शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से पारदर्शी और आम जनता के लिए सुलभ बनाया जाएगा।

Joinsub_watsapp