विभिन्न संगठनों से जुड़े जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन, हार्ट केयर यूनिट के दोबारा संचालन के लिए प्रदेश सरकार को निर्देशित करने की मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। हार्ट केयर यूनिट के दोबारा संचालन की मांग को लेकर विभिन्न संगठन से जुड़े जनप्रतिनिधियों व नगर के लोगों ने संयुक्त रूप से डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा है। जनहित को ध्यान में रखते हुए इसे दोबारा सुचारू करने को लेकर प्रदेश सरकार को निर्देशित करने की मांग की है।
आज दिन में 12 बजे विभिन्न संगठनों से जुड़े जनप्रतिनिधि व नगर के कई लोग यहां कलक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए। डीएम की अनु​पस्थिति में एडीएम बीएल फिरमाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि 2016 से नगर के बेस अस्पताल में कुमाउं का एकमात्र हार्ट केयर यूनिट, नेशनल हार्ट इंस्टटीयूट के सहयोग से संचालित किया जा रहा था जिसमें अल्मोड़ा समेत पर्वतीय क्षेत्र के सभी जिलों के दिल की बीमारी ग्रसित मरीजों को इलाज की सुविधा मिल रही थी लेकिन ​प्रदेश सरकार ने इस यूनिट को बंद करने के आदेश निर्गत कर दिये है। कहा कि पहाड़ में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बुरा है आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के कारण यहां के लोग महानगरों में जाकर इलाज नहीं करा सकते। प्रधानमंत्री से जनहित को देखते हुए हार्ट केयर यूनिट को दोबारा संचालित करने के लिए प्रदेश सरकार को निर्देशित करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में अधिवक्ता केवल ​सती, चेयरमैन अर्बन बैंक आनंद सिंह बगडवाल, मनोज सनवाल, शिवराज बनौला, त्रिलोचन जोशी, अध्यक्ष महिला कल्याण समिति रीता दुर्गापाल, पुष्पा सती, कल्पना जोशी, प्रताप कनवाल, सुशील साह, परितोष जोशी, कौशल चौधरी, दिनेश गोयल, कमलेश पांडे, हेम तिवारी, अध्यक्ष नगर व्यापार मंडल भैरव गोस्वामी, गीता साह, राधा बिष्ट, भुवन चंद्र बहुगुणा, रमेश चंद्र कांडपाल, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, आशीष वर्मा, अध्यक्ष कुमाउं मंडल पूर्व पैरामिलिट्री फोर्स, दीप चंद्र जोशी, केवी पांडे समेत कई संगठनों के लोग मौजूद थे।

holy-ange-school
Joinsub_watsapp