shishu-mandir

व्यापार मंडल की प्रदेश कार्यकारिणी ने की 22 को बंद(Public curfew) की घोषणा, जिला व्यापार मंडल ने भी जनता कर्फ्यू को अपनाने का किया आह्वान

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Public curfew

अल्मोड़ा। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड ने 22 मार्च को सभी व्यापारियों से प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की है। लेकिन कहा कि जनता से जुड़े जरूरी प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। संगठन ने सभी से इस तिथि को जनता कर्फ्यू (Public curfew)का समर्थन कर प्रतिष्ठान बंद रखने की अपनी सभी 353 इकाईयों से की है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रदेश अध्यक्ष नवीन चन्द्र वर्मा और प्रदेश महामंत्री प्रकाश मिश्रा ने यह अपील जारी की है। इधर ज़िला व्यापार मंडल का व्यापारियों व ग्राहकों के लिए एक संदेश दिया है।

जिला व्यापार मंडल की एक आवश्यक बैठक कोरोना संक्रमण के सम्बंध में बुलाई गई जिसे जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा ने सभी पदाधिकारियों को आवश्यक व सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों व आवश्यक सुझावों का पालन करने की वैट कही उन्होंने कुछ जरूरी बातें भी कही जिससे हम अपने शहर व आसपास के इलाकों को इस संक्रमण से बचा सके।

व्यापारियों से आग्रह किया कि यदि कोई बाहरी राज्यों से आये ग्राहक के सम्पर्क में आप आते हैं य किसी भी प्रकार का विनिमय करते हैं तो उसके बाद अपने हाथों को सेनेटाइज जरूर कर लें साथ ही ग्राहकों को भी ऐसा करने को प्रेरित करे।

बाहरी राज्यों इस बीच जो भी कारीगर या मजदूर चाहे स्वर्णकार का व्यवसाई का कारीगर हो भवन निर्माण से जुड़े कारीगर या मजदूर हो या कोई भी व्यक्ति आया हो या तो कम से कम 14 दिन तक उनसे पर्याप्त दूरी बनाए रखें यदि इनमें से किसी को सर्दी जुखाम खांसी या वाइरल जैसे लक्षण दिखने लगें तो तुरंत प्रशासन को सूचना दें। इसके अलावा कुछ बाहरी व्यापारी अभी भी अपने व्यवसाय के लिए या आर्डर लेने आते है तो उनको तुरंत वापस जाने को बोल दें और 31 मार्च तक नहीं आने को बोल दें इनमें कोई भी व्यक्ति संक्रमित हो सकता है।

जिला व्यापार मंडल इस मुश्किल की घड़ी में सरकार व प्रसासन के साथ है साथ ही व्यापारियों से इस विपत्ति को साहस व सुरक्षा के साथ सहयोग की अपील की। माननीय प्रधानमंत्री द्वारा 22 मार्च को जनता के द्वारा जनता के लिए जनता कर्फ्यू का समर्थन करने की बात भी कही ।

और सभी ग्रामीण इकाइयों से भी मुहिम में जुड़ने का आह्वाहन किया साथ ही आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत आने वाली वस्तुओं का अनावश्यक भंडारण ना करने जो भी जब तक उपलब्ध है उचित मूल्य पर ग्राहकों को उपलब्ध कराएं यदि कोई ग्राहक अधिक मात्रा में सामान की मांग करता है आपको लगता है कि ये स्टॉक करने की मनसा से ले जा रहा है तो उसे समझायें की वो ऐसा न करे।

कहा कि कोई भी व्यापारी रेट में बिल्कुल भी हेरा फेरी न करे। आप भी देश व समाज के सच्चे सेवक है जब जब मुश्किलें आती है आपका सहयोग अतुलनीय रहा है अभी भी आप सच्चे व ईमानदार नागरिक का फर्ज अदा करेंगे।

बैठक में जिलाध्यक्ष हरेंद्र वर्मा, जिला महामंत्री कमल गुप्ता त्रिलोचन जोशी, कार्यकारी अध्यक्ष संजय अग्रवाल, संयुक्त महामंत्री विनीत बिष्ट,कोषाध्यक्ष दिनेष मठपाल,उपाध्यक्ष हरि कृष्ण खत्री,दीप जोशी,मुमताज कश्मीरी,दीप चन्द्र जोशी,प्रताप कनवाल,मनोज सनवाल,कमल बिष्ट, मनोज जोशी, शरद अग्रवाल,विजय भट्ट, मदन डाँगी, मनोज पटवा,प्रकाश जोशी,राकेश तिवारी,शहबाज अंसारी,प्रमोद पवार, एजाज अख्तर,सुमित सोनकर,देवेंद्र बिष्ट, आदि लोग उपस्थित रहे