shishu-mandir

Pithoragarh- छात्रों ने एसएसजे​ विश्वविद्यालय के कुलपति और कैबिनेट मंत्री का रोका काफिला, किया घेराव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिथौरागढ़ को कैंपस का दर्जा दिये जाने का विरोध करते हुए मंगलवार को छात्र-युवाओं ने एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुलपति नरेंद्र सिंह भंडारी और कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल का काफिला रोक कर प्रदर्शन किया और धरना दिया। पिथौरागढ़ महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नितिन सिंह मारकाना के नेतृत्व में छात्रों ने कहा कि एक नया कैंपस पिथौरागढ़ में खोला जाए। उन्होंने इस संबंध में कुलपति को एक ज्ञापन भी सौंपा।

new-modern
gyan-vigyan

दरअसल एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुलपति भंडारी और कैबिनेट मंत्री चुफाल मंगलवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने पिथौरागढ़ महाविद्यालय पहुंचे। इस दौरान छात्र नेता मारकाना के नेतृत्व में युवाओं ने मंत्री चुफाल और कुलपति भंडारी का काफिला रोककर उनका घेराव किया और जोरदार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान छात्रों ने कहा कि शासन द्वारा पिथौरागढ़ में प्रस्तावित सोबन सिंह जीना विवि के परिसर को पिथौरागढ़ महाविद्यालय से अन्यत्र पिथौरागढ़ में ही किसी अन्य स्थान पर स्थापित किया जाए। कहा कि महाविद्यालय को कैंपस का दर्जा दिया जा रहा है, जो छात्र-छात्राओं के हित में नहीं है।

साथ ही छात्रों ने विवि द्वारा की गई शुल्क वृद्धि को वापस लिये जाने की मांग की। करीब आधे घंटे तक छात्रों के घेराव के बाद कुलपति और कैबिनेट मंत्री के उचित कार्यवाही के आश्वासन पर ही छात्रों ने उनका घेराव खत्म किया।