shishu-mandir

किराए के मकान में चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने दबिश देकर महिला सरगना व ग्राहक समेत चार को किया गिरफ्तार

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
holy-ange-school

नैनीताल। नैनीताल जिले के होटल, स्पा सेंटरों, रिजॉर्ट में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत नैनीताल पुलिस के प्रत्येक थाना/एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सैल को लगातार क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाकर अनैतिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने का कार्य कर रही है।

gyan-vigyan

वही सीओ ऑपरेशन नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में प्रभारी कोतवाली उमेश कुमार मलिक के नेतृत्व में टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर 20 फरवरी को कोतवाली क्षेत्र मे स्थित एक मकान में दबिश दी गई। मकान में कुछ लोग अनैतिक गतिविधियों को करते हुए आपत्तिजनक स्थिति के मिले । उक्त स्थान से 01 पीड़ित महिला निवासी पश्चिम बंगाल, बरामद हुई तथा 01 पुरुष ग्राहक आपत्तिजनक स्थिति में मिला।

उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री भी प्राप्त हुई। मौके से 01 पुरुष और देह व्यापार कराने वाली महिला सरगना को भी गिरफ्तार किया गया। मौके से गिरफ्तार अभियुक्ता तानिया शेख ने पूछताछ में बताया कि कलावती कॉलोनी के निवासी प्रवीण कुमार का घर जिसे उसने ₹12,000/-रु. प्रति माह के हिसाब से किराये में लिया गया था। जिसमे अभियुक्ता द्वारा वैश्यालय चलाया जा रहा था।

वैश्यालय चलाने वाली महिला तानिया शेख को अभियुक्ता शरीफा बेगम देह व्यापार हेतु महिलाएं उपलब्ध कराती थी। पुलिस द्वारा आरोपियों के विरुद्ध अंतर्गत कोतवाली हल्द्वानी में धारा 370 आईपीसी व धारा 3/4/5/6 अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम में दर्ज किया गया। पुलिस द्वारा मौके से महिला पीड़ित को रेस्क्यू किया गया।मकान मालिक प्रवीण कुमार को किरायेदार का सत्यापन न करने पर 83 पुलिस एक्ट के अंतर्गत ₹5000/-रु का नगद चालान किया गया।