अल्मोड़ा:— प्राथमिक विद्यालय दुभना(primary school Dubhna) को दोहरी खुशी, आदित्य का चयन नवोदय विद्यालय के लिए हुआ जबकि नितिका का मुख्यमंत्री उदयीमान खिलाड़ी छात्रवृत्ति योजना के लिए

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Almora: Double happiness for primary school Dubhna

अल्मोड़ा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुभना(primary school Dubhna) संकुल सौनी (ताड़ीखेत) में विद्यालय परिवार ने दुगनी खुशियां मिली हैं, आदित्य रावत का कक्षा 6 के लिए राजीव नवोदय चनौलिया के लिए चयन और नितिका अस्वाल का मुख्यमंत्री उदयीमान खिलाड़ी छात्रवृत्ति योजना 2023 के लिए चयन हुआ है।


बच्चों की कड़ी मेहनत एवम लगन के साथ जागरूक विद्यालय प्रबंधन समिति और शिक्षक-शिक्षिकाओं की इच्छाशक्ति से यह परिणाम आया है। विकासखंड ताडीखेत के संकुल सौनी से राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुभना में ग्रामीण परिवारों से निकल कर आने वाले छात्र-छात्राओं ने फिर अपना लोहा मनवाया। बताया कि 9 से 10 आयु वर्ग में बालिका नीतिका अस्वाल का चयन मुख्यमंत्री उदयमान खिलाड़ी योजना 2023-24 के लिए चयन है, नीतिका के पिता अपने गांव देवलीखेत में दुकानदारी करते हैं एवं माता ग्रहणी है। आदित्य रावत का चयन राजीव नवोदय विद्यालय चनौलिया में (2023-24 सत्र) कक्षा 6 के लिए हुआ है,आदित्य के पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं तथा माता छोटी -मोटी खेती-बाड़ी और कढ़ाई-बुनाई करती हैं।


इस उपलक्ष पर विद्यालय primary school Dubhna प्रबंधन समिति एवं प्रधानाध्यापिका के साथ साथ पूरे विद्यालय परिवार द्वारा दोनों बच्चों को सम्मानित किया गया साथ ही बच्चों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की और बताया कि विद्यालय में अध्ययनरत छात्र एवं छात्राएं पढ़ाई से लेकर, खेल, नृत्य गायन आदि क्षेत्रों में भी अपना परचम लहराते आ रहे हैं । विद्यालय परिवार एवं बच्चों का कहना है कि आगे आने वाले प्रतियोगी कार्यक्रमों में भी विद्यालय का प्रदर्शन अच्छा रहेगा, पूर्व में भी विद्यालय से प्रतिवर्ष लगातार नवोदय के लिए छात्र छात्रों का चयन होता रहा है और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की निरंतरता बनाए रखने के लिए विद्यालय स्तर से लगातार प्रयास किया जा रहा है।

primary school Dubhna
primary school Dubhna