shishu-mandir

प्रख्यात मजदूर नेता और उपपा के संस्थापक सदस्य प्रेम सुंदरियाल का निधन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
prem sundariyal
Screenshot-5

डेस्क— जनसरोकारों से जुड़े, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के संस्थापक सदस्य, मजदूर नेता प्रेम सुन्दरियाल का निधन हो गया है। उनका निधन जनसरोकारों की एक धारा का अवसान है।
जीवन के अंतिम समय तक आमजन की संवेदनाओं के साथ खडे रहने वाले सुन्दरियाल मूल रूप से पौड़ी जनपद के चौबट्टाखाल के रहने वाले थे। उनके पिता ॠषिबल्लभ सुन्दरियाल उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शिल्पी और गढ़वाल विश्वविद्यालय आंदोलन के अग्रिम पंक्ति के नेता थे। प्रेम सुन्दरियाल ने आंदोलनों की अपनी विरासत को बढाते हुये समाजवादी धारा से जुड़ाव हुआ। वे लंबे समय तक समाजवादी नेता जयनारायण के साथ रहे। यहीं से उन्होंने मजदूर और समाज में उपेक्षित लोगों की संवेदनाओं को समझा। मजदूरों के समस्याओं को हल करने के लिये आंदोलन चलाये। वे देश में चलने वाले आमजन के हर आंदोलन में शामिल रहे।उत्तराखंड राज्य आंदोलन में भी पूरी सक्रियता से खड़े रहे।
उपपा अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि प्रेम सुन्दरियाल उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के संस्थापक सदस्य तो थे ही, स्पष्ट राजनीतिक समझ होने की वजह से पार्टी के हर महत्वपूर्ण फैसले में भागीदार भी थे। उनका अवसान हम सब लोगों के लिये पीडादायक है। एक प्रतिबद्ध सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता जिसने तमाम विषम परिस्थितियों में भी अपने मूल्य नहीं छोड़े ऐसे जीवट साथी का चले जाना परिवर्तन पार्टी की अपूरणीय क्षति है।

new-modern
gyan-vigyan
TAGGED: