काली कुमाऊं के इस डाकघर का कामकाज तीन दिन से ठप उपभोक्ता परेशान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

लोहाघाट। काली कुमाऊँ का लोहाघाट स्थित डाकघर पिछले तीन दिनों से ठप पड़ा है। डाकघर कर्मचारी सर्वर डाउन चलने की बात कह रहे हैं। उपभोक्ता परेशान हैं और पिछले तीन दिनों से बार बार डाकघर का चक्कर काट थक चुके हैं।
डाकघर कर्मचारी बताते हैं कि बार बार शिकायत के बाद भी उच्च अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सर्वर में समस्या के चलते सोमवार से कई उपभोक्ता परेशान होकर बैरंग वापस लौट रहे हैं। इस दौरान तीन दिन से डाकघर के अधिकांश काउंटर सूने पड़े रहे। प्रभारी पोस्टमास्टर मिथिलेश बोहरा ने बताया कि तीन दिन पूर्व सोमवार दोपहर बाद से डाकघर के सर्वर में तकनीकी समस्या के चलते कामकाज ठप पड़ा है। विभागीय संबंधित अधिकारियों को इस मामले की सूचना दे दी गई है। उपभोक्ताओं का कहना है कि लोहाघाट के डाकघर की व्यवस्थाओं के हाल बेहाल हैं। स्टाफ की कमी के चलते दो लोगों के काउंटर का कार्य एक कर्मचारी द्वारा संभाला जा रहा है। इस दौरान महिला, बुजुर्ग तथा दिव्यांग उपभोक्ताओं को घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ता है।आंखिर तीन दिन से सिस्टम ठप है। लोगों का लाखों का लेनदेन ठप पड़ा है लेकिन विभागीय जिम्मेदार नहीं चेत रहे हैं। 

holy-ange-school

कामकाज ठप लेन-देन कर्ज के सहारे
तकनीकि खराबी और सर्वर डाउन हो जाने के चलते रजिस्ट्री डाक, स्पीड पोस्ट, डाक बीमा, आरडी,रेवन्यू टिकट, लेनदेन आदि कार्य ठप पड़े हुए हैं। बता दें कि अमूमन इस समय विवाह कार्य होने के चलते लोगों को जमा धनराशि नहीं मिल पाने के चलते लोगों से कर्ज लेना पड़ा है। बहरहाल समाचार लिखे जाने तक सर्वर ठीक करने की कोई कार्रवाई शुरू नही हुई।डाक घर में आए उपभोक्ता डाकघर की लचर कार्यप्रणाली से नाखुश नजर आए।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp