shishu-mandir

अल्मोड़ा- स्थापना दिवस (Foundation Day) पर उपपा ने राज्य को मजबूत राजनीतिक विकल्प देने का लिया संकल्प

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

Resolve to give strong political options on Foundation Day

अल्मोड़ा, 18 जनवरी 2021
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (उपपा) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने स्थापना की 12 वीं वर्षगांठ (Foundation Day)
धूमधाम से मना कर राज्य को मजबूत राजनीतिक विकल्प देने का संकल्प लिया। इस मौके पर गांधी पार्क में जनगीतों, गगनभेदी नारों के साथ राज्य में हर तरह के भेदभाव, असमानता, बेरोज़गारी व शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए उत्तराखंड की जनता से उपपा को एक मौका देने की अपील की गई।

new-modern
gyan-vigyan

KV Foundation Day- अल्मोड़ा में वर्चुअली मनाया गया केवी का स्थापना दिवस

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि उपपा ज़मीनी संघर्ष से उठी हुई राजनीतिक ताकत है, जिसने पिछले 12 वर्षों में उत्तराखंड की सत्ता में बैठी राज्य विरोधी ताकतों सरकारों, भू-खनन, शराब माफियाओं को सबक सिखाया और सत्ता में आने के बाद उपपा राज्य में उत्तराखंडी अस्मिता की रक्षा के लिए मौलिक बदलाव कर राज्य की अवधारणा साकार करेगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

गैरसैंण में 17-18 जनवरी 2009 को लंबे विमर्श के बाद अस्तित्व में आई पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क अल्मोड़ा में आकर कांग्रेस और भाजपा दलों को एक ही राजनीति के दो चेहरे बताते हुए कहा कि इन्होंने देश व उत्तराखंड को बर्बाद कर दिया है।

स्थापना दिवस के अवसर पर माल रोड में रैली निकालते उपपा कार्यकर्ता, फोटो-उत्तरा न्यूज

इस मौके पर आयोजित सभा में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के साथ सत्ता में भागीदारी करने वाले राजनीतिक दल भी इस बर्बादी के लिए बराबरी के ज़िम्मेदार हैं। तिवारी ने कहा कि इन लोगों ने भी सत्ता व सुविधाओं के मोह में राज्य की जनता से विश्वासघात किया जिसके कारण राष्ट्रीय दलों को राज्य को निस्तेज करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि पिछले 12 वर्षों में पार्टी और उसमें समर्पित ईमानदार कार्यकर्ताओं ने तमाम विपरीत परिस्थितियों में जनता का विश्वास जीता है और राज्य की तमाम संघर्षशील, ईमानदार ताकत तेज़ी से पार्टी के साथ जुड़ रही है।

सभा को पार्टी की केंद्रीय सचिव आनंदी वर्मा, ज़िला उपाध्यक्ष प्रकाश जोशी, प्रकाश राम, हीरा देवी, महिपाल, बाल प्रहरी के उदय किरौला, किरन आर्या, उत्तराखंड छात्र संगठन की भारती पांडे, देवेन्द्र भट्ट, शिवदत्त पांडे, राजेन्द्र राणा आदि ने संबोधित किया।

भाजपा का स्थापना दिवस (Foundation Day)— जरूरतमंदों की मदद के आह्वान किया एक समय का भोजन त्यागें कार्यकर्ता

इस मौके पर पार्टी ने केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानून तत्काल रद्द करने, उत्तराखंड की स्थाई राजधानी गैरसैंण बनाने, ज़िला विकास प्राधिकरण को रद्द करने, सांस्कृतिक-ऐतिहासिक धरोहर ;मल्ला महल अल्मोड़ा की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों को दंडित करने की मांग की।
गांधी पार्क में जनसभा, जनगीतों के बाद पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने माल रोड होते हुए लाला बाज़ार, कछहरी बाज़ार, पलटन बाज़ार होते हुए जुलूस निकाला जिसका समापन भैरव मंदिर में आयोजित सामूहिक रूप से खिचड़ी भोज के साथ हुआ।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/