News-web

कुछ ही देर में जागेश्वर धाम पहुचेंगे पीएम मोदी , पूजा अर्चना के साथ ही जागेश्वर धाम के इतिहास का करेंगे गुणगान

Published on:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवभूमि उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे है। पीएम मोदी का यह दौरा आधायत्मिक होने के साथ ही राजनीतिक माना जा रहा है। पीएम मोदी ने जागेश्वर धाम में मत्था टेकने की इच्छा जाहिर की है। जिसको लेकर मंदिर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

पीएम जागेश्वर धाम पहुंचकर केवल पूजा अर्चना ही नहीं करेंगे बल्कि यहां के इतिहास का भी गुणगान सुनेंगे। बताया जा रहा है कि वरिष्ठ संत मंदिर से जुड़ा पदाधिकारी पीएम मोदी को जागेश्वर धाम की महिमा बताएगा।जागेश्वर धाम पहुंचने पर पीएम मोदी का मंदिर के पुजारी हेमंत भट्ट स्वागत करेंगे। जिसके बाद पीए

म मोदी जागेश्वर मंदिर में 11 ब्रहामनो के यजमान बनेंगे। यही उनकी पूजा पाठ भी कराएंगे।जागेश्वर मंदिर से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के अधिकारियों को मंदिर से जुड़ी पौराणिक ग्रंथों की जानकारी दी गई है। पीएम मोदी पूजा अर्चना मंदिर परिक्रमा के बाद इतिहास को जागेंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी के जागेश्वर दौरे को लेकर मंदिर को करीब 20 क्विंटल फूल मालाओं से सजाया गया है।

इसके साथ मंदिर में आम भक्तो की आवाजाही पर रोक लगा दी है। जागेश्वर धाम के इतिहास को जानने व पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी दोबारा पिथौरागढ़ को रवाना होंगे।