सोर वासियों की मुराद हुई पूरी दून-पिथौरागढ़-पंतनगर हवाई सेवा आज से

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

लोगों में जबरदस्त उत्साह पहली फ्लाइट से पिथौरागढ़ आने वाले यात्रियों का होगा परंपरागत ढंग से स्वागत



पिथौरागढ़। देहरादून से पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा बृहस्पतिवार से शुरू हो जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हवाई सेवा शुरू होने को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आगामी 5 फरवरी तक टिकटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है।
लंबे इंतजार और उतार-चढ़ाव के बाद आखिरकार सीमान्त जनपद पिथौरागढ़ से हवाई सेवा शुरू होने की घड़ी आ गई है। सब कुछ सही रहा तो तय कार्यक्रम के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह 9.30 बजे देहरादून से नौ सीटर विमान यात्रियों को लेकर पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरेगा और सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर नैनीसैनी एयरपोर्ट पर उतरेगा। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार यात्रियों के साथ इस शुरुआती फ्लाइट में वित्त मंत्री प्रकाश पंत भी पिथौरागढ़ आएंगे।

जिलाधिकारी ने नैनी सैनी में तैयारियों का लिया जायजा

पहली फ्लाइट और उसमें आने वाले यात्रियों के स्वागत के लिए बुधवार को जिलाधिकारी डाॅ. विजय कुमार जोगदंडे ने नैनीसैनी एयरपोर्ट में अधिकारियों, बीजेपी के स्थानीय नेताओं व गणमान्य नागरिकों के साथ एक बैठक आयोजित की। इस मौके पर जिलाधिकारी डा. जोगदंडे ने कहा कि उड़ान योजना के अन्तर्गत देहरादून से पिथौरागढ़, पिथौरागढ़ से पंतनगर और पंतनगर से वापस पिथौरागढ़ आकर देहरादून जाने का रूट फाइनल किया गया है। 17 जनवरी से इस निर्धारित रूट पर विमान सेवा शुरू हो रही है। उन्होंने कहा कि एटीसी के अनुमोदन, मौसम विभाग के अधिकारियों से बातचीत तथा सुरक्षा व्यवस्था आदि सभी तैयारियों का जायजा लिया गया है । और सब कुछ दुरुस्त हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि पहली फ्लाइट से आ रहे यात्रियों का स्थानीय परंपरा के अनुसार स्वागत किया जाएगा। सभी चीजों को देखने के बाद हवाई सेवा की शुरुआत को अंतिम रूप दे दिया गया है।


5 फरवरी तक टिकट बुक


पिथौरागढ़। नैनीसैनी एयरपोर्ट अधिकारी एवं एसडीएम सदर एसके पांडेय ने हैरिटेज एवियेशन के हवाले से बताया कि पिथौरागढ़-देहरादून हवाई सेवा के टिकटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। बताया जा रहा है कि आगामी 5 फरवरी तक के टिकटों की बुकिंग हो चुकी है। उधर बुधवार को विभिन्न सरकारी विभागों में और निजी स्तर पर लोग पिथौरागढ-पंतनगर-देहरादून के लिए सस्ती हवाई सेवा के टिकटों की बुकिंग करने मंें व्यस्त दिखे। लोग आगामी दिनों में देहरादून या हल्द्वानी में पड़ रहे कामों के मद्देनजर अभी से टिकटों की बुकिंग में जुट गए। हालांकि कई लोगों को एडवांस बुकिंग के कारण टिकट नहीं मिल पाया और उन्हें निराश होना पड़ा।