ब्रेकिंग : गुरना के पास मलबे में दबा पोकलेंड मशीन चालक : हालत गंभीर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

गुरना के पास आल वेदर रोड कार्य में लगी थी जेसीबी

कुंडल सिंह चौहान

पिथौरागढ़। यहा गुरना के पास आल वेदर रोड के कार्य में लगी पोकलैंड मशीन के मलबे में दबने की खबर है।
जानकारी के मुताबिक आल वेदर रोड के कार्य में लगी पोकलैंड मशीन से पहाड़ की कटिंग की जा रही थी ​कि अचालक वहा भूस्खलन होने से पोकलैंड मशीन सहित चालक मलबे में दब गया। अचानक हुई घटना के बाद आपदा राहत,108 आपातकालीन सेवा, पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुची।

pithoragh ke gurna me majdur malbe me daba 1

बड़ी मशक्कत के बाद रोड का कार्य कर रहे मजदूरों ने चालक को बाहर निकाला जा सका। इसके बाद तत्काल उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। इलाज कर रहे डाक्टरों के अनुसार जेसीबी चालक के सर पर चोट आई और पैर फ्रेक्चर हो गया है। शाम को उसे हलद्धानी हायर सेंटर रिफर कर दिया गया। चालक परवीन सफी ​हरियाणा का रहने वाला है।

Screenshot-5

 

holy-ange-school

pithoragh ke gurna me majdur malbe me daba 1 1

ezgif-1-436a9efdef

नही थम रहे हादसे

जगह जगह आल वेदर रोड के कार्य के चलते अति संवेदनशील पहाड़ियों को तोड़ा जा रहा है। उससे भविष्य में भूंकप जैसी आपदा आने से इंकार नही किया जा सकता। वैसे ही यह इलाका भूकंप की दृष्टि से अति संवेदनशील है। पर्वतीय क्षेत्रों में जगह जगह पहाड़ियों को छलनी कर आल वेदर रोड का कार्य चल रहा है और हर जगह हादसे हो रहे है। बताते चले कि इसी माह रूद्रप्रयाग मे आल वेदर रोड निर्माण कार्य के दौरान भूस्खलन से 16 मजूदर दब गये थे। जिनमें से 8 मजदूरों की मौत हो गई थी।

 

Related Post 

http://uttranews.com/2018/12/21/chttan-ke-neeche-dabe-log-sat-mare/

 

 

 

Joinsub_watsapp