डिलीवरी के बाद जिला अस्पताल में महिला की मौत : परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

पिथौरागढ़। ​पिथौरागढ़ में डिलीवरी के बाद एक महिला की मौत तो गई। महिला ने एक स्वस्थ शिशु को जन्म तो दिया लेकिन खुद वह इतनी भाग्यवान नही थी और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बताते चले कि पिथौरागढ़ में लचर स्वास्थ्य सुविधाओं के चलते दो माह में चार प्रसूताओं की मौत हो चुकी है।

ezgif-1-436a9efdef
kaumari 1
prakash ele 1

जानकारी के मुताबिक शनिवार को जिला अस्पताल में भर्ती धारचूला निवासी रिद्धिमा ने एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया लेकिन इसके बाद उसकी हालत खराब हो गई और उसने दम तोड़ दिया। महिला की आयु 26 वर्ष थी। महिला की मौत के बाद उसके परिजन गम और गुस्से से भर उठे और उन्होने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया। इधर नगर और पूरे जिले में भी लोगों में लचर होती स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति आक्रोश उमड़ रहा है।

medical hall

pramod nainwal

मृतका के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर अनदेखी का आरोप लगाया है। परिजनों ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन को मरीजों की कोई फिक्र नही है। परिजनों ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। इधर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अस्पताल परिसर में धरना दिया।

metro restaurent

पिछले दो माह में इस चार प्रसूताओं की मौत हो चुकी है। लोगों का आरोप है कि पूर्व में भी इसी तरह के प्रकरण में हुई प्रसूताओं की मौत का कारण आज तक पता नही चल सका है। लोगों ने शासन प्रशासन के लचर रवैये को इसके लिये जिम्मेदार ठहराया है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1

Joinsub_watsapp