pithoragarh

Pithoragarh me jald hogi Oxygen silender ki refiling

पिथौरागढ़ सहयोगी 19 दिसंबर 2020
(Pithoragarh)
मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाले ऑक्सीजन सिलेंडरों को अब जल्द जिले में ही रिफिल किया जा सकेगा। इसके लिए जिला अस्पताल में ऑक्सीजन यूनिट स्थापित की जाएगी, जिसके लिए ग्रामीण निर्माण विभाग ने भवन निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह यूनिट तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएगी।
गौरतलब है कि अब तक रोगियों के उपचार के लिए बाहर से रिफिल किये गए सिलेंडर जिले में मंगाए जाते रहे हैं।
शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान ऑक्सीजन यूनिट संबंधी भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।(Pithoragarh)


उन्होंने यथासमय कार्य पूरा करने के निर्देश कार्यदाई संस्था को दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में कोविड-19 संक्रमित मरीजों का भी हाल जाना। उन्होंने सीएमएस डाॅ. केसी भट्ट को निर्देश दिए कि भर्ती मरीजों का बेहतर से बेहतर संभव इलाज किया जाये। इसके लिए चिकित्सक आपस में उचित राय मशवरा भी करें और जरूरत पड़ने पर मरीज का सीटी स्कैन भी कराया जाए।(Pithoragarh)


उन्होंने कहा कि विशेष रूप से डायबिटीज, ब्लेड प्रेशर आदि के मरीजों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। मरीज को डिस्चार्ज करने से पूर्व उसके खून की जांच अवश्य कराई जाये और पूरी तरह स्वस्थ होने पर ही उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाये।

उत्तराखंड— कृषि सुधार कानून (farm bill) किसानों के हित में: मुख्यमंत्री

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयारी पूरी रखने के निर्देश
जिला अस्पताल के भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी डाॅ. जोगदंडे ने निकट भविष्य में कोरोना वैक्सीनेशन और जिला स्तर पर वैक्सीन रखे जाने के लिए चिकित्सालय में बनाए गए जिला प्रत्यक्षण भंडार का भी निरीक्षण किया और सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।


वैक्सीन की अधिकता को देखते हुए जिला मुख्यालय में पशु चिकित्सा केन्द्र में भी वैक्सीन के लिए प्रत्य
क्षण भंडार बनाया जा रहा है, जिलाधिकारी उस भंडार का भी स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के
दिशा निर्देश दिए।


इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ हरीश चंद्र पंत, वरिष्ठ फिजिशियन डॉ एसएस कुंवर, डॉ कुंदन कुमार, डॉ ललित भट्ट, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ पंकज जोशी, पशु चिकित्सक डॉ मनोज जोशी आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें