shishu-mandir

विश्व फोटोग्राफी दिवस पर उदयशंकर फोटोग्राफी अकादमी अल्मोड़ा ने कराया फोटो वॉक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उदयशंकर फोटोग्राफी अकादमी अल्मोड़ा ने आयोजित कराया कार्यक्रम

अल्मोड़ा। विश्व फोटोग्राफी दिवस के मौके पर उदयशंकर फोटोग्राफी अकादमी अल्मोड़ा ने करबला से डोली डाना क्षेत्र तक फोटो वॉक का आयो​जन किया। कोविड महामारी के चलते ​फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखते हुए मॉस्क् पहनकर प्रतिभागियों ने कार्यक्रम में भागीदारी की।

new-modern
gyan-vigyan

कार्यक्रम की शुरूवात में विश्वव्यापी कोविड महामारी के मद्देनजर सभी प्रतिभागियों को सेनेटाइज किया गया। इस दौरान विभिन्न छायाकारों ने भू दृश्य, वनस्पतियों,पहाड़ियों एवं जंगलों के बीच में कोहरा आदि के दृश्यों को अपने कैमरे में कैद किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

कार्यक्रम के दौरान ​वरिष्ठ फोटोग्राफर थ्रीश कपूर ने प्रतिभागियों को प्राकृतिक दृश्यों को बेहतर तरीके से खीचने के गुर बताये। उन्होने फोटो कंपोजिशन के बारे में युवा छायाकारों को नई तकनीकों के बारे में जानकारी दी।

उदयशंकर फोटोग्राफी अकादमी द्वारा आयोजित फोटो वॉक के मौके पर लेखक एवं ट्रैकर अशोक पाण्डे ने फोटोग्राफी के इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए अल्मोड़ा में फोटोग्राफी से जुड़े रहे लोगों के बारे में बताया। इस अवसर पर मनमोहन चौधरी,संस्था के सचिव जयमित्र सिंह बिष्ट, चेतन कपूर आदि ने विश्व फोटोग्राफी दिवस के बारे में अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम के आयोजक उदयशंकर फोटोग्राफी अकादमी अल्मोड़ा के अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र सिंह मिराल ने लोगों का आभार व्यक्त किया। फोटो वॉक में विभा बिष्ट, निकिता शर्मा,यश चौधरी,अविरल बिष्ट,मोहित बिष्ट,आयुष राणा आदि ने प्रतिभाग किया।

खबरों से अपडेट रहने के लिये हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw