pesticide

In Almora, father forcibly gets pesticide, even gives innocent son to drink, hospitalized

अल्मोड़ा,03 जुलाई 2020—अल्मोड़ा में एक युवक ने कीटनाशक(pesticide) पी लिया, ​सरफिरा युवक यहीं नहीं रुका बल्कि उसने अपने 10 माह के अबोध बच्चे को भी जबरन कीटनाशक(pesticide) पिला दिया.

pesticide

दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां युवक की हालत गंभीर बनी हुई है.इस पूरी घटना में बच्चे की मां ने हिम्मत रख बच्चे को तत्काल घर पर ही उल्टी कराई वहीं उसे लेकर तुरंत अस्पताल भी पहुंची, यहां डाक्टरों ने तुरंत बच्चे और उसके पिता को उपचार देना शुरू कर दिया. प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे का स्वास्थ्य कुछ ठीक है लेकिन युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

जिला अस्पताल की डाक्टर सना ने बताया कि शुक्रवार को दोनों को कीटनाशक पीने के बाद अस्पताल लाया गया था. बच्चे को पहले लाया गया उसके बाद उसके पिता को भी अस्पताल लाया गया था.

परिजनों ने डाक्टर को बताया कि बच्चे के पिता ने घर में कीटनाशक(pesticide) पिया और जबरन बच्चे को भी पिला दिया.डाक्टरों के मुताबिक 10 माह के विभोर की स्थिति खतरे से बाहर है जब​कि उसके पिता रोहित 25 की स्थिति फिलहाल गंभीर है.

दोनों डाक्टरों के आब्जर्वेशन में हैं. इधर पूरे मामले में बच्चे की मां ने जबरदस्त हिम्मत दिखाई और खुद बच्चे को तत्काल उलटी कराने के साथ ही बच्चे और अपने पति को अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की बच्चे को यथा शीघ्र अस्पताल लाया गया.

मासूम विभोर को गोद में लेकर वह अपने पति की दवा की व्यवस्था में भी जुटी हुई दिखी. यह लोग अल्मोड़ा से लगे हुए एक गांव के रहने वाले हैं. बच्चे की मां ने बताया कि उसका पति आए दिन नशा करता है,कल रात भी वह नशा करके घर आया और सब्जी में नमक कम होने की बात कह उसने मारपीट की और आज सुबह भी वह गुस्से में था और दिन में बाजार से लौटा तो घर आकर पहले स्वयं खेती के लिए रखे कीटनाशक(pesticide) की सीसी पी ली और जबरन बच्चे को भी पिला दी.

उन्होंने कहा कि किसी अनहोनी की आशंका के चलते वह तत्काल वहां पहुंची और बच्चे को उलटी कराने का प्रयास करने के साथ ही दोनों को अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था भी की.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw