Almora : द्वाराहाट निवासी पैराएथलीट गरिमा इटली रवाना, पैराएथलीट गेम्स में करेंगी प्रतिभाग

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा, 04 मई 2022- अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट के ग्राम पंचायत छतगुल्ला निवासी गरिमा जोशी भारत की ओर से पैरा एथलीट प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए इटली रवाना हो गई है। उनके पिता पूरन जोशी ने यह जानकारी दी है। गरिमा के इटली रवाना होने की सूचना से ही उनके गांव द्वाराहाट में खुशी का माहौल है, लोग उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।

new-modern

उनके पिता पूरन जोशी ने बताया कि गरिमा यहां भाला, चक्का, गोला के पैरगेम्स में प्रतिभाग करेगी। उम्मीद है कि यहीं उनका पैरा ओलंपियन में पंजीकृत भी हो जाएगा। इस सूचना के बाद लोग उत्साहित हैं और सोशल मीडिया पर ही उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। बताते चलें कि यहां 7, 8 व 9 मई 2022 को गेम्स होने हैं । गरिमा अभी पंजाब में रह रही है वहीं पैराओलंपिक की तैयारी करते हुए पढ़ाई कर रही है।

गरिमा का पैतृक घर द्वाराहाट के छतगुल्ला में है। परिवार में उनके उनके अलावा पिता पूरन जोशी और भाई है। माता का कैंसर की बीमारी के चलते पूर्व में निधन हो गया है, जबकि उत्तराखंड की उड़नपरी बनने की ओर अग्रसर गरिमा भी एक दुर्घटना के चलते रीढ़ की हड्डी की गंभीर चोट से जूझते हुए पैराएथलीट बन गई। अब वह गंभीरता से पैराऔलंपिक की तैयारी कर रही है।