Almora: द्वाराहाट की पैराएथलीट गरिमा जोशी(Paraathlete Garima Joshi) ने राज्य‌ स्तरीय खेल महाकुंभ मे जीते 2 गोल्ड, लोग दे रहे हैं बधाई

editor1
3 Min Read

Almora: Dwarahat’s paraathlete Garima Joshi won 2 gold in state level sports Mahakumbh

प्रतियोगिता में 21 व 22 फरवरी 2023 को दिव्यांग वर्ग की पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में paraathlete Garima Joshi ने जनपद अल्मोड़ा कि ओर से प्रतिभाग कर 2 गोल्ड मैडल Javelin Throw and Discus Throw में हासिल किये।
गरिमा के इस प्रदर्शन पर सोशल मीडिया में उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है।

अल्मोड़ा, 25 फरवरी 2023- उत्तराखण्ड युवा कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल एवं खेल उत्तराखण्ड शासन देहरादून द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय खेल महाकुम्भ 2023 में Paraathlete Garima Joshi ने दिव्यांग वर्ग की पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 2 गोल्ड मैडल जीते है।

प्रतियोगिता में 21 व 22 फरवरी 2023 को दिव्यांग वर्ग की पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गरिमा जोशी ने जनपद अल्मोड़ा कि ओर से प्रतिभाग कर 2 गोल्ड मैडल Javelin Throw and Discus Throw में हासिल किये।


गरिमा के इस प्रदर्शन पर सोशल मीडिया में उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है।
Paraathlete Garima Joshi पहले पहाड़ की उड़न परी के रूप में आगे बढ़ रही थी एक एक्सीडेंट ने पहाड़ की गरिमा जोशी को दिव्यांग बना दिया पर उसने हार नहीं मानी।

Paraathlete Garima Joshi
Paraathlete Garima Joshi


द्वाराहाट की छतगुल्ला निवासी Paraathlete Garima Joshi ने हमेशा से मेडल जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। एक बार फिर गरिमा जोशी ने दो गोल्ड मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है।


बेटी की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है।
गौरतलब है कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट क्षेत्र के छतगुल्ला गांव निवासी गरिमा जोशी इससे पहले भी कई मेडल जीत चुकी है।
छतगुल्ला निवासी पूरन चन्द्र जोशी की बिटिया गरिमा वर्ष 2018 को बंगलूरु में अभ्यास के दौरान अज्ञात वाहन की टक्कर में चोटिल हो गई उन्हें काफी चोटें आयी।

इन परेशानियों व झंझावा के बीच‌ बीमारी के चलते उनकी माता का भी निधन हो गया लेकिन इसके बावजूद गरिमा ने हार नहीं मानी। अब व्हीलचेयर के सहारे न केवल तमाम प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया, शानदार प्रदर्शन कर क‌ई मेडल अपने नाम कर रही है। Paraathlete Garima Joshi को इस उपलब्धि पर सभी बधाईयां दे रहे हैं।

Joinsub_watsapp