shishu-mandir

पंचायत जनाधिकार मंच ने फूंका सरकार का पुतला,आरक्षण प्रक्रिया को जानबूझ कर लटकाने का आरोप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
1 1
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा।पंचायतों में आरक्षण प्रक्रिया में लगातार फेरबदल कर भाजपा को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए पंचायत जनाधिकार मंच ने चौघानपाटा में सरकार का पुतला दहन किया।
पंचायत जनाधिकार मंच के कुमांऊ संयोजक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन सिंह महरा के नेतृत्व में चौघानपाटा में हुए प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि आरक्षण प्रक्रिया को लगातार बाधित कर अपने लोगों को फायदा पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। पंचायत चुनावों में सीटों के आरक्षण प्रक्रिया को लटकाना साफ जाहिर हो रहा है। वक्ताओं ने चुनाव लड़ने के लिए दो बच्चों की बाध्यता को अनिवार्य किये जाने को भी पंचायतों को कमजोर करने का साजिश करार दिया और कहा कि इससे कई योग्य और अनुभवी लोग पंचायत चुनाव लड़ने से वंचित हो जाएंगे। और पंचायतीराज अधिनियम का संशोधन औचित्यहीन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस जनविरोधी निर्णय को फेर​ बेदल नहीं हुआ तो वह पूरे प्रदेश भर में जनाधिकार मंच के तत्वाधान में आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
इस मौके पर मंच के कुमांऊ संयोजक और पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष मोहन सिंह महरा,युंका जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र महरा,पूर्व जिलापंचायत सदस्य रमेश जोशी,संयोजक मोहन सिंह सिंग्वाल,सुंदर सिंह सिजवाली,हर्ष कनवाल,एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव गोपाल मोहन,मोहन सिंह गोपाल सिंह महरा,गिरीश चन्द्र नैनवाल,महिपाल प्रसाद,पंकज खंपा,आशीष भारती सहित अनेक लोग मौजूद थे।

2