Orphan

Almora – Salute to the hard work of the teacher, the orphan Prince found a great performance in the intermediate

अल्मोड़ा,29 जुलाई 2020— राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा का परीक्षा परिणाम भी सुखद रहा.इस विद्यालय में पढ़ाई करने वाले प्रिंस ने 87 प्रतिशत अंक लाकर एक बार फिर साबित कर दिया कि मेहनत लक्ष्य को ले जाने वाली सीढ़ी है.Orphan

सही मायनों में कहें कि (Orphan)प्रिंस के लिए तो नन्दा बल्लभ पांडे द्रोणाचार्य ही साबित हुए हैं भले ही प्रिंस की मेहनत भी अर्जुन की तरह सतत रही है.और आज परीक्षा परिणाम में यह बात सामने आ गई है.

Orphan

बताते चले कि जीआईसी अल्मोड़ा में पढ़ने वाला प्रिंस को दो साल पहले सामाजिक कार्यकर्ता त्रिलोचन जोशी द्वारा राइका अल्मोड़ा में प्रवेश दिलाया. वर्तमान में वह ही प्रिंस के स्थानीय अभिभावक हैं.Orphan

प्रिंसके माता पिता नहीं है,कक्षा 10 पास करने के बाद यह अलीगढ़ के किसी आश्रम से किसी संत की सूचना पर अल्मोड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता त्रिलोचन जोशी ने इसे अल्मोड़ा बुलाया और इसका प्रवेश कक्षा 11 में कराया.


विद्यालय में प्रिंस के कापी किताब व अध्ययन सामग्री आदि का निर्वाहन विद्यालय के गणित प्रवक्ता नन्दा बल्लभ पाण्डे द्वारा किया गया.उनके प्रयास और प्रिंस की मेहनत का ही ​परिणाम है कि प्रिंस ने 12वीं में साइसं वर्ग में 87 प्रतिशत अंक हासिल किए.

प्रिंस ने हिन्दी में 92,अंग्रेजी में 69, गणित में 92,भौतिक विज्ञान में 88,और रसायन विज्ञान में 94 अंक हासिल किए हैं. बड़ी बात यह है कि (Orphan) प्रिंस इंजीनियरिंग की आईआईटी मेंस क्ववालिफाइ कर चुका है.

विद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार राइका अल्मोंडा इन्टर मैथ,बायो,मानविकी संकाय का परिणाम 86.4% हाईस्कूल का परिणाम 75% रहा है.इन्टर गाणित वर्ग में 20 छात्र प्रथम श्रेणी में अत्तीर्ण है जिनमे से 10 छात्रों के अंक 80%से अधिक हैं.

गणित वर्ग का परिणाम 96% रहा. जीव विज्ञान वर्ग में 15 छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए जिनमें अभिषेक कनवाल छात्र के 387 अंक 77.4%हैं. इस प्रकार इन्टर में कुल 50 छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं. हाईस्कूल परीक्षा में 75% छात्र सफल हुए जिनमें अजय कार्तिक 90.4%,अर्जुन सिंह 90.2%,प्रियाशुं क्स्ट 89.2% अंक के साथ टापर रहे. विद्यालय के प्रवक्ता अंग्रेजी राजेश बिष्ट, जी० एस० रावत,प्रवक्ता गणित नन्दा बल्लभ पांडे,भौतिक प्रवक्ता दीपक पाण्डे ,राजेन्द्र सिंह रावत,मदन भंडारी,अशोक कुमार रावत मंयक तिवारी,तरुण जैड़ा,जगदीश पाण्डे आदि ने परिणाम पर प्रसन्नता व्यक्त की.


ज्ञात रहे नन्दा बल्लभ पाण्डे प्रवक्ता गाणित,दीपक पाण्डे व राजेन्द्र रावत प्रवक्ता भौतिक आदि के शीतावाकाश में एक्स्ट्रा क्लास चलाने से राइका अल्मोड़ा का पारिणाम लगातार सुधर रहा है. सही मायनों में (Orphan)प्रिंस के लिए तो नन्दा बल्लभ पांडे द्रोणाचार्य ही साबित हुए हैं भले ही प्रिंस की मेहनत भी अर्जुन की तरह सतत रही है.

subscribe this link

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw