shishu-mandir

Good news- अल्मोड़ा जिला अस्पताल में शुरू हुई ऑनलाइन भुगतान की सुविधा

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। जिला अस्पताल अल्मोड़ा में अब मरीज और तीमारदार अपने बिलों का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से भी कर सकते है। अस्पताल प्रशासन ने मरीजों की सुविधा के लिए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की व्यवस्था शुरू कर दी है।

new-modern
gyan-vigyan

ऑनलाइन बिलों का भुगतान होने से मरीजों को काफी राहत मिलेगी। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मरीजों के लिए ऑफलाइन की सुविधा जारी रहेगी। जानकारी के अनुसार मरीज गूगलपे के माध्यम से बिलों का भुगतान कर सकते है। वहीं खुले पैसे के लिए कोई समस्या नहीं होगी। इसके साथ ही यह कैशलेस व्यवस्था को भी बढ़ावा दे रहा है।

बताते चलें कि ऑफलाइन माध्यम से सबसे अधिक दिक्कत पर्चा काउंटर पर आती है। अस्पताल में ओपीडी में उपचार के लिए पर्ची शुल्क 28 रुपये है लेकिन अधिकांश लोग मरीज 30 रुपये लेकर पर्ची कटवाते थे। ऐसे में कई बार मरीजों को दो रुपये वापस लेने के लिए कई बार चक्कर काटने पड़ते थे। स्थिति यहां तक पहुंच जाती थी कि खुले पैसे नहीं होने पर कई बार पर्चा काउंटर में तैनात कर्मचारी और मरीजों की आपस में बहस हो जाती थी। लेकिन अब मरीजों को इस समस्या से निजात मिल सकेगी। इसके लिए अस्पताल में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की व्यवस्था शुरू हो गई है।