shishu-mandir

online classes begins- विवेकानंद बालिका विद्या मंदिर बालिका इंटर कॉलेज में ऑनलाइन क्लासेज शुरू

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
अप्रैल से नये शिक्षण वर्ष का आगाज होने के कारण भी एडमीशन प्रक्रिया प्रभावित है। इन सब मुश्किल हालातों के बीच वही वैकल्पि​क स्थिति के तौर पर अब ऑनलाइन क्लासेज पर जोर दिया जा रहा है। जीवनधाम स्थित विवेकानंद बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में भी छात्राओं के लिये ऑनलाइन क्लासेज शुरू हो गई है।

व्हाटसप ग्रुप के माध्यम से चल रही है ऑनलाइन क्लासेज (online classes)

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। कोरोना वायरस के कारण फैली बीमारी से पूरे विश्व में जनजीवन अस्त व्यस्त है। भारत में भी इस बीमारी के कारण 400 से अधिक लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है वही 11 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित है बताये जा रहे है।

saraswati-bal-vidya-niketan

भारत में 25 मार्च से लॉक डाउन के कारण सारी ग​तिविधिया ठप हो गई है। वही शिक्षा के क्षेत्र में भी इसका व्यापक असर देखा जा रहा है। उत्तराखण्ड में तो विगत 12 मार्च को आये एक आदेश के बाद से स्कूल बंद चल रहे है। अप्रैल से नये शिक्षण वर्ष का आगाज होने के कारण भी एडमीशन प्रक्रिया प्रभावित है। इन सब मुश्किल हालातों के बीच वही वैकल्पि​क स्थिति के तौर पर अब ऑनलाइन क्लासेज (online classes) पर जोर दिया जा रहा है। जीवनधाम स्थित विवेकानंद बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में भी छात्राओं के लिये ऑनलाइन क्लासेज (online classes) शुरू हो गई है।

कक्षावार बनाये गये है व्हाटसप (whatsapp) ग्रुप

कक्षावार सात व्हाट्सएप (whatsapp) ग्रुप में 400 छात्राओं को जोड़कर पढ़ाई की जा रही है। स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकायें हर रोज इन व्हाटसप ग्रुप के माध्यम से छात्राओं को पढ़ा रहे है। इस व्हाटस ग्रुप के माध्यम से प़ढ़ाई (online classes) के साथ ही होमवर्क ​भी दिया जा रहा हैै।

स्कूल की प्रधानाचार्या गोदावरी चतुर्वेदी ने बताया कि ब्लैकबोर्ड में टीचर प्रश्नों को हल करते है और उस वीडियो को संबधित कक्षा के व्हाट्सएप ग्रुप मेें भेजकर इस अंदाज में (online classes)पढ़ाई की जा रही है। वही होमवर्क भी दिया जा रहा है।

ऑनलाइन क्लासेज (online classes) संचालित करने में विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती गोदावरी चतुर्वेदी, दीप चन्द्र काण्डपाल,प्रकाश तिवारी,नंदन राठौर,गिरीश पन्त,मुकेश बनकोटी, भावना रावत,कुसुम पाण्डे,विनीता जड़ौत,आँचल ढोंढियाल,लता तिवारी,चम्पा रावल,प्रेमा बिष्ट,दीप्ति रावत, भगवती खोलिया आदि शिक्ष​क— शिक्षिकाये जीजान से जुटे हुए है।