Omicron का सबसे अनोखा लक्षण आया सामने, skin पर दिखता है ये लक्षण, अगर दिखे तो हो जाइए सावधान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

Omicron symptoms : corona का new variant omicron भारत में तेजी से फैल रहा है। वैसे तो अभी omicron के कई लक्षण सामने आ चुके है लेकिन एक ऐसा लक्षण भी देखने को मिला है जो अन्य सभी लक्षणों से बिलकुल अलग है और इसे बिलकुल नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। चलिए जानते है क्या है ये लक्षण।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

Helth experts के अनुसार omicron का एक ऐसा लक्षण सामने आया है सबसे अलग है। ये omicron symptom skin पर दिखाई देता है। इसमें स्किन पर रैशेज हो जाते है। ZOE app की एक रिपोर्ट में पता चला है कि omicron से संक्रमित लोगों में स्किन में चकते की समस्या देखी जा रही है। Experts इसे omicron का प्रमुख लक्षण मान रहे है और नजरंदाज न करने की सलाह दे रहे है। अब आप सोच रहे होंगें की skin rashes तो आम बात है हम कैसे पहचाने की ये कौनसे रैशेज हैं? चलिए जानते है इसका जवाब।

एक्सपर्ट्स के अनुसार omicron में आपकी स्किन पर दो अलग-अलग प्रकार के skin rashes देखे जा रहे है। इनकी खास बात यह रहेगी कि यह Rashes अचानक और बहुत ज्यादा मात्रा में उभरते हैं।

यह आपको छोटे-छोटे दानों के रूप में दिख सकते हैं और इनमें आपको खुजली भी महसूस होगी । आमतौर पर यह खुजली हथेलियों या तलवों से शुरू होती है और यह काफी तेज महसूस होती है। वही दूसरे तरह के skin rashes में यह घमौरी की तरह लगता है और यह पूरे स्किन पर फैल जाता है। यह आपको घुटनों, कोहनी और हाथ पैरों की स्किन पर ज्यादा मिलेगा।

Joinsub_watsapp