shishu-mandir

अब बैंकों में अवकाश के दौरान नहीं रुकेंगे आपके काम , इन तरीकों का करें इस्तेमाल

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

एक अप्रैल से फाइनेंशियल ईयर शुरू होने वाला है। आरबीआई ने अप्रैल के महीने में पढ़ने वाली छुट्टियों का एलान कर दिया है। वैसे छुट्टी तो हर महीने होती है लेकिन अप्रैल में ज्यादा छुट्टियां है। अप्रैल के महीने में 14 दिन बैंक बंद रहेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

बैंक बंद होने के कारण कई लोगों के काम प्रभावित हो जाते है। सरकारी छुट्टी जहां एक तरफ लोगो को सहूलियत होती है। वही बैंक बंद होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। छुट्टियों में अगर आप अपने बैंक के काम तो इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकतें हैं। नेशनल हॉलीडे के दौरान भले ही बैंक बंद होते है लेकिन बैंक से जुड़ी जो भी सेवाए होती है वह सुचारू रहती है। यानी कि आप बैंक जाकर भले ही अपने बैंक का काम नहीं करवा पाते है, लेकिन आप ऑनलाइन नेट बैंकिंग के माध्यम से बैंकिंग का लाभ ले सकते हैं। आपका जो भी काम है आप उसे पूरा कर सकते हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

फिर चाहे वह पैसे ट्रांसफर करने को लेकर कोई बात हो या किसी योजना के लाभ को लेकर कोई बात हो। किसी पॉलिसी के चक्कर में आपको बैंक जाना हो और आप नहीं जा पाए हो। इन सबके लिए आप ऑनलाइन सेवाओं का लाभ ले सकतें है। यह छुट्टी के दौरान चालू रहेंगी। वही बैंक अवकाश में आप नेट बैंकिंग के सहारे बैंक का जो भी काम करना चाह रहे हैं उसे पूरा कर सकते हैं।