shishu-mandir

मेडिकल कॉलेज नर्सिंग अधिकारी के पदों पर विज्ञप्ति हुई जारी, आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू

Smriti Nigam
2 Min Read

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में राज्य कैंसर अस्पताल हल्द्वानी में नर्सिंग अधिकारियों के 1455 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 12 मार्च से अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन कर पाएंगे। इसकी अंतिम तिथि 1 अप्रैल निश्चित की गई है।

new-modern
gyan-vigyan

बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल ने बताया, चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेजों व राज्य कैंसर अस्पताल हल्द्वानी में महिला और पुरुष नर्सिंग अधिकारियों के 1455 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए अभ्यर्थी 12 मार्च से एक अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

खाली पदों में अनुसूचित जाति वर्ग के 288, अनुसूचित जनजाति के 60 और अन्य पिछड़ा वर्ग के 211, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 211 और सामान्य श्रेणी के 753 पद खाली हैं। इन पदों पर ही भर्ती प्रक्रिया चालू है। बताया गया है कि इन पदों के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट www.ukmssb.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों पर चयन प्रक्रिया मेरिट के आधार पर ही होगी। नर्सिंग अधिकारी पदों के लिए शैक्षिक अर्हता में भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विवि से बीएससी ऑनर्स, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, उत्तराखंड और भारतीय नर्सिंग परिषद में पंजीकरण होना अनिवार्य है।