shishu-mandir

मतदान के दिन बिना चैकिंग कोई भी वाहन नहीं घुस पाएगा सीमा में प्रेक्षक ने दिए आवश्यक निर्देश

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के दिन कोई भी वाहन बिना चैकिंग जिला मुख्यालय में नहीं घुस पाएगा। सीमावर्ती क्षेत्रों से होकर आने वाले वा​हनों को भी गहन चैकिंग प्रक्रिया से गुजरना होगा।
यह निर्देश सामान्य प्रेक्षक लोचन सेहरा एवं व्यय प्रेक्षक गजेन्द्र सिंह ने निर्वाचन से जुड़े अधिकारियो की बैठक में दिए। इस दौरान सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान समाप्ति के 72 घन्टे पूर्व जो एस0ओ0पी0 निर्धारित की गयी है तद्नुसार ही सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश जारी किये जाए। उन्होंने कहा कि इस दौरान निर्वाचन में लगी स्थैतिक निगरानी टीम व उड़नदस्ता टीम को आवश्यक सर्तकता बरतने के निर्देश जारी किये जाए। उन्होंने कहा कि यह टीमे यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी वाहन बिना चैकिंग के अन्तरजनपदीय सीमा में प्रवेश न करे। इसके अलावा समस्त वाहनों की गहन चैकिंग की जाय। सैक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों की रिर्पोट तत्काल प्रेषित करेंगे। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप में 2 घन्टे के अन्तराल में सूचना प्रेषित की जायेगी इसकी भी समस्त प्रभारी अधिकारी तैयारी कर लें।
बैठक में उपस्थित व्यय प्रेक्षक गजेन्द सिंह ने निर्देश दिये कि व्यय अनुवीक्षण टीम इस दौरान जो भी व्यय प्रत्याशियों द्वारा की जा रही है उसकी तत्काल रिर्पोट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि 9 अपै्रल की शाम को प्रचार बन्द हो जायेगा इसके लिए समय-समय पर समाचार पत्रों व न्यूज चैनलों में पेड न्यूज से सम्बन्धित मामलो को गहनता से प्रर्यवेक्षण करने की जरूरत होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि निर्वाचन से जुड़ी सम्पूर्ण तैयारिया पूर्ण कर ली गयी है तथा सम्बन्धित प्रभारी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये जायेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने कानून व्यवस्था के अलावा जनपद स्थित पुलिस बल की तैयारियो के बारे में प्रेक्षक को अवगत कराया।
इस बैठक में नोडल अधिकारी निर्वाचन मनुज गोयल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीएल फिरमाल, प्रभारी आदर्श आचार संहिता केके पंत, पुलिस उपाधीक्षक कमल राम आर्या सहित निर्वाचन से जुड़े अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

saraswati-bal-vidya-niketan