Nainital- राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन के कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर जताया विरोध

editor1
1 Min Read

नैनीताल। आज दिनांक 7 सितंबर 2022 को राज्य कार्यकारणी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन उत्तराखंड के आह्वान पर जिला कार्यकारिणी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन नैनीताल के समस्त कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर अपने कार्यस्थल पर अपनी मांगों के लेकर रोष जताया।

new-modern

बताया गया कि सरकार को उनकी मांगों यथा- लंबित वेतन और अनुबंध नवीनीकरण, आउटसोर्स की व्यवस्था को समाप्त कर जिला स्वास्थ्य समिति से नियुक्ति, हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड वेतनमान, टर्म & लाइफ इंश्योरेंस के लिए अप्रूव हुए बजट के अनुसार इंश्योरेंस, आउटसोर्स और उपनल के तहत नियुक्त कर्मचारियों को 5% वार्षिक वेतन वृद्धि, महिला कार्मिकों को मातृत्व अवकाश का लाभ आदि पर सकारात्मक निर्णय लेना चाहिए।

मांग उठाई कि कर्मचारियों के लिए एचआर पॉलिसी बनाई जाए, जिन कार्मिकों की ईपीएफ कटौती होती है उनके खातों में तत्काल ईपीएफ जमा किया जाए और रुपए 15000 से ऊपर मासिक वेतन वाले कार्मिकों के लिए भी ईपीएफ का प्रावधान किया जाए। विरोध प्रदर्शन में बसन्त गोस्वामी महासचिव, सरयूनन्दन जोशी कार्यकारी अध्यक्ष, मेघना परवाल, मदन मेहरा, डा आरपीएस राणा, हेम जलाल, अजय भट्ट, प्रमोद भट्ट, बी एस कड़ाकोटी, सतीश सती, चेतन आदि कर्मचारी सामिल रहे।