हवालबाग की ज्ञान विज्ञान एकेडमी में ज्ञान दीक्षा समारोह व दीप यज्ञ के साथ शुरू हुआ नया शिक्षण सत्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

हवालबाग की ज्ञान विज्ञान एकेडमी में ज्ञान दीक्षा समारोह व दीप यज्ञ के साथ ही नया शिक्षण सत्र शुरू हो गया। विगत दिवस यानि 3 अप्रैल को ज्ञान विज्ञान एकेडमी हवालबाग के नए शिक्षा सत्र का शुभारंभ गायत्री परिवार से आए भीम सिंह अधिकारी ,मोहन चंद्र पांडे, पूरन चंद्र कांडपाल, प्रेमा कांडपाल ने ज्ञान ’दीक्षा समारोह और दीप यज्ञ के साथ किया गया।

गायत्री परिवार के भीम सिंह अधिकारी ने मंत्रोपचार किया, दीप प्रज्वलित यजमान पूरन सिंह नेगी ने किया। इस मौके पर गायत्री परिवार के भीम सिंह अधिकारी ने बच्चों को नए शिक्षा सत्र की बधाई दी तथा सबसे पहले अपने आप को संस्कारवान बनाने के लिए कहा। उन्होंने बच्चों से इस सत्र से नियमित दिनचर्या अपनाने, अपने अंदर की बुराइयों को त्यागकर सदमार्ग पर चलकर सबका सम्मान करने को कहा।

new-teaching-session-begins-with-gyan-diksha-samaroh-and-deep-yajna-at-gyan-vigyan-academy-hawalbagh

गायत्री मंत्रोचार के बाद स्कूल में भजन कीर्तन भी आयोजित किए गए। पूरन चंद्र कांडपाल व मोहन चंद्र पांडे ने बच्चों को सच्चाई पर चलने की सीख दी।इस मौके पर गायत्री परिवार द्वारा आयोजित संस्कृत ज्ञान परीक्षा मैं जिला स्तर पर प्रथम आए रक्षिता नेगी व दूसरे स्थान पर रही बरखा आर्या को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही गायत्री परिवार की ओर से ज्ञान विज्ञान एकेडमी केे सभी अध्यापकों को भी प्रशस्ति पत्र दिया गया।

इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक पंत को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में गोविंद कुमार,हेम सती,मुकेश कुमार,पीयूष धोनी,जीवन सिंह,गीता नेगी,गीता मुस्यूनी,गीतांजलि पंत,विमला मेहता,ममता जोशी,भावना जोशी और विद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित अभिभावक मौजूद रहे।

new-teaching-session-begins-with-gyan-diksha-samaroh-and-deep-yajna-at-gyan-vigyan-academy-hawalbagh