ncc

ncc cadets supported atmanirbhar bharat abhiyan

कालाढुंगी। 79 उत्तराखण्ड वाहिनी NCC नैनीताल की आदर्श विद्यालय राजकीय इंटर कालेज कोटाबाग मे संचालित इकाई के कैडेट्स द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत लगातार सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमो जैसे फेसबुक,व्हाट्सअप,ट्वीटर आदि के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत अभियान के प्रति आम जनता को जागरूक किया जा रहा है।

एन सी सी अधिकारी कैप्टन भवतोष भट्ट ने बताया कि 1 अगस्त से 15 अगस्त तक यह अभियान 79 उत्तराखण्ड वाहिनी एन सी सी नैनीताल के कमान अधिकारी कर्नल हरीश बर्थवाल की अध्यक्षता मे आयोजित किया जा रहा है। कैप्टन भवतोष भट्ट ने बताया कि इस अभियान के अन्तर्गत विद्यालय के कैडेट्स प्रतिदिन पोस्टर, ब्लाग्स व कविताओ को सोशल मीडिया पर अपलोड कर आम जनमानस को स्वदेशी अपनाने के लिये प्रेरित कर रहे है।

इसी अभियान के अन्तर्गत वेबिनार के माध्यम से आनलाइन डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। कैप्टन भट्ट ने बताया कि विद्यालय के सभी छात्रो को इस विषय पर जाग्रत करने के लिये 13 अगस्त को आनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी कराया जायेगा।विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेन्द्र सिह रौतेला एवं कमान अधिकारी कर्नल हरीश बर्थवाल द्वारा कैडेट्स द्वारा चलाये जा रहे अभियान की प्रशंसा की। साथ ही आम जनता से स्वदेशी अपनाने का आग्रह किया।