नेशनल इंटर कालेज का वार्षिकोत्सव में विधायक ने रखे विचार,स्कूल के विकास के लिए दिए चार लाख

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
IMG 20190906 WA0011

रानीखेत सहयोगी। नेशनल इंटर कालेज का वार्षिकोत्सव रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम व पुरस्कार वितरण के साथ समपन्न हुआ। इस मौके पर विद्यालय के छात्र छात्राओ ने पर्वतीय परम्पराओ के साथ ही अन्य कई रंगारंग प्रस्तुतिया कर सभी का मन मोहित किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक करन माहरा ने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा व्यवस्था जिस और बढ़ रही है उसी श्रेणी में हमें विद्यालय को आगे बढ़ाने की जरुरत हैं।
इस अवसर पर उन्होंने विधायक निधि से विद्यालय में खेल सामग्री के लिए एक लाख व विविध कार्या हेतू तीन लाख रुपये सहित कुल चार लाख रुपये देने की घोषणा की। समारोह के विशिष्ट अतिथि छावनी परिषद उपाध्यक्ष मोहन नेगी थे। अतिथियों ने विद्यालय के मेधावी व नाम रोशन करने वाले 37 प्रतिभाओं को चैक व प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया।
नेशनल इंटर कालेज के डा. डीएस बंगारी सभागार में विद्यालय के पूर्व वरिष्ठ लिपिक स्व. चंदन सिह माहरा की स्मृति में गुरुवार को आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में बतोर मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक करन माहरा ने अपने सम्बोधन में कहा कि नेशनल इंटर कालेज का गौरवशाली इतिहास रहा है तथा यहा के पढे विद्यार्थीयो ने उच्च शिखर में पहुॅच कर विद्यालय का नाम गौरवांवित किया हैं। उन्होने कहा वर्तमान समय में शिक्षा व्यवस्था जिस और बढ रही है उसी श्रेणी में हमे विद्यालय को आगे बढाने की जरुरत हैं। साथ ही उन्होने विद्यार्थीयो से संयम में रहकर शिक्षा ग्रहण करने, अपने वरिष्ठो का सम्मान करने का आह्वान व किया।
समारोह के विशिष्ट अतिथि छावनी परिषद उपाध्यक्ष मोहन नेगी ने अपने सम्बोधन में विद्यालय की प्रगति पर खुशी प्रकट की तथा विद्यालय प्रबंधक महेश जोशी ने अपने विचारों से अवगत कराया।
कार्यक्रम के मध्य विद्यालयी छात्राओं ने अतिथियो के आगमन पर स्वागत गीत के साथ ही सरस्वती बंदना सहित अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। विद्यालय प्रधानाचार्य सुनील जोशी ने अतिथियो का आभार प्रकट करते हुवे विद्यालय की आख्या प्रस्तुत की। इस अवसर पर अतिथियो ने इंटर परीक्षाफल में विद्यालय की टॉपर छात्रा हिमानी तिवारी, हाईस्कूल के अभिषेक अधिकारी सहित शिक्षा व अन्य क्षेत्र में विद्यालय का नाम रोशन करने वाले 37 मेधावी एवं प्रतिभावान छात्र छात्राओं को चैक व प्रशस्ती प्रमाण पत्र प्रदान किये। यह प्रोत्साहन राशि विभिन्न गणमान्य लोगों के सहयोग से एकत्र की गयी थी। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलन कर की। कार्यक्रम का अध्यक्षता प्रबंधन समिति अध्यक्ष विमल सती एवं संचालन चन्द्र शेखर शर्मा ने किया।
इस अवसर पर कौशलया माहरा, कमला माहरा, माया माहरा, पूर्व प्रधानाचार्य बिपिन साह, पूर्व प्रधानाचार्य हरि सिह कैडाकोटी, प्रदीप माहरा, छावनी परिषद सदस्य भुवन आर्या, संजय पंत, बिनोद कुमार, हेम चन्द्र चौधरी, कैलाश पांडे, व्यापार संघ अध्यक्ष भवंत नेगी, ग्राम प्रधान खन्या राजेन्द्र बिष्ट, सहित विद्यालय परिवार, अभिभावक व अन्य लोग उपस्थित थे।

IMG 20190906 WA0013