Nainital

Nainital: Vc launched online affiliate portal and office automation system

नैनीताल, हिमानी बोहरा
कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल (Nainital)
द्वारा ऑनलाइन एफिलिएशन पोर्टल एवं ऑफिस ऑटोमेशन सिस्टम लांच किए है। मंगलवार को कुलपति प्रो. एनके जोशी ने इसका शुभारंभ किया।

ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से विश्वविद्यालय से सम्बद्ध संस्थान ऑनलाइन नये विषयों की मान्यता, नवीनीकरण अथवा नवीन सम्बद्धता हेतु आवेदन कर सकते हैं।

बताते चले कि प्रो. जोशी ने जब से कुविवि के कुलपति का पदभार ग्रहण किया है वह लगातार डिजिटलाइजेशन की दिशा में कार्य कर रहे है। इसके लिए विवि में डिजीटल यूनिवर्सिटी अभियान चलाया जा रहा है।

बधाई- एशिया (Asia)की टाॅप 6 यूनिविर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर बने अल्मोड़ा के तरुण बेलवाल

कुलपति प्रो. एनके जोशी ने कहा कि आगामी सत्र (2021-22) से विश्वविद्यालय के पूरे कामकाज को पूरी तरह से डिजिटलाइजेशन करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रवेश, परीक्षा प्रणाली, डिग्री, एफिलिएशन, स्टूडेंट फीडबैक आदि को पूर्ण रूप से डिजिटलाइजेशन कर दिया गया है। धीरे-धीरे सभी परिसरों एवं विभागों की कार्यप्रणाली को डिजिटलाईज्ड कर दिया जायेगा।(Nainital)

कुलपति प्रो. जोशी ने कहा कि कुमाऊं विश्वविद्यालय के छात्र—छात्राएं देश के बड़े तकनीकी विशेषज्ञों के व्याख्यान को वर्चुअल माध्यम से सुन व देख सके, इस दिशा में प्रयास जारी है। सत्र 2021-22 से इसकी शुरूआत हो सके इसके लिए विवि प्रयासरत है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें