Nainital- एनयूजेआई के प्रदेश व कुमाऊँ पदधिकारियों का नैनीताल में हुवा भव्य स्वागत

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया का नैनीताल (Nainital) में प्रदेश व मंडल स्तरीय पदाधिकारियों का स्वागत किया गया।

Screenshot-5

नैनीताल, 06 मार्च 2021- नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया का नैनीताल (Nainital) में प्रदेश व मंडल स्तरीय पदाधिकारियों का स्वागत किया गया।

holy-ange-school

राज्य अतिथि गृह Nainital में हुए समारोह में पत्रकार पेंशन योजना के सरलीकरण, सामुहिक बीमा योजना, पत्रकारों को आवास के लिए पत्रकार कालोनी, सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार राजू पांडे द्वारा किया गया।

ezgif-1-436a9efdef

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- लंबे समय से जमे कर्मियों के ट्रांसफर की मांग

बैठक के दौरान यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष कैलाश जोशी ने कहा कि यूनियन पत्रकार हितों के लिए पूरी तरह से समर्पित होकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पत्रकार वैलफेयर के लिए सरकार पर यूनियन के माध्यम से दबाव बनाया जाएगा साथ ही सामूहिक बीमा योजना, सस्ती दरों पर आवासीय कालोनियों का निर्माण कर पत्रकारों को मुहैया कराने के लिए भी यूनियन स्तर से सरकार के समक्ष पैरवी की जाएगी।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय तलवार ने कहा कि कोरोना काल के दौरान कई पत्रकारों को आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ा। इस तरह की महामारी व अन्य संकटकाल के दौरान पत्रकारों को मदद पहुंचाने के लिए यूनियन स्तर पर ठोस कदम उठाएं जाएंगें।

यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो.गिरीश रंजन तिवारी ने कहा कि पत्रकारों के लिए सामूहिक बीमा योजना पर जोर दिया। यूनियन के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी ने कहा कि यूनियन अपने सभी सदस्यों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्यनशील है। कहा कि यूनियन के किसी भी सदस्य को यदि इलाज के दौरान कोई परेशानी होती है तो वह यूनियन के पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित कर सकता है।


बैठक में यूनियन के मंडलीय उपाध्यक्ष डा.नवीन जोशी, मंडलीय सचिव मनोज लोहनी, महिला जिला उपाध्यक्ष खष्टी बिष्ट, वरिष्ठ पत्रकार चंद्रेश पांडे व रवि पांडे ने भी पत्रकार हितों को लेकर विचार रखें। इससे पूर्व नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी ने यूनियन की नैनीताल (Nainital) ईकाई की ओर से यूनियन के प्रांतीय, मंडलीय व जिला स्तरीय समेत सभी पत्रकारों का स्वागत किया। बैठक के दौरान यूनियन की ओर से यूनियन के सभी सदस्यों को परिचय पत्र भी वितरित किए गए। अंत में जिलाध्यक्ष Nainital प्रशांत दीक्षित ने सभी का आभार जताया।


इससे पूर्व बैठक में मौजूद सभी प्रांतीय व मंडलीय पदाधिकारियों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। बैठक के दौरान अपनी सामाजिक सहभागिता निभाते हुए नगर के वरिष्ठ रंगकर्मी मिथिलेश पांडे को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान पांडे ने किया कि नगर में होने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं साथ ही Nainital नगर की उदीयमान प्रतिभाओं को निखारने का भी उनकी ओर बीड़ा उठाया जा रहा। पांडे ने कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रचार प्रसार में लंबे समय से मीडिया की अहम भूमिका रही है जिसके लिए उन्होंने मीडिया का भी आभार जताया।

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- साहसिक खेल (adventure games) व्यक्तित्व विकास में कारगर

बैठक में नवीन पालीवाल,गौरव जोशी, किशोर जोशी, भूपेंद्र मोहन रौतेला, रमेश चंद्रा,गुंजन मेहरा, तेज सिंह नेगी, ललित जोशी, गंगा सिंह बिष्ट, लता नेगी, पंकज कुमार, सुनील भारती, प्रदीप कुमार, दिनेश आर्या, मुनीब रहमान, कमलेश बिष्ट, नरेश कुमार, संदीप कुमार, कांता पाल, दीपक कुमार, प्रवीण कपिल, नीरज जोशी, शीतल तिवारी, दिव्यंत साह, अजमल हुसैन सिद्दीकी, संतोष बोरा, सुनील बोरा, दिनेश लोहनी, दीप्ति बोरा, सीमा नाथ, नीतू आर्या, आकांक्षा आदि पत्रकार मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp