shishu-mandir

ब्रेकिंग — नैनीताल जिले में मिला black fungus का पहला केस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नैनीताल जिले में black fungusका पहला केस सामने आया है। कुमाऊं में पूर्व में ऊधमसिंह नगर जिले के 2 और एक अल्मोड़ा जिले में 1 मरीज में ब्लैक फंगस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भी ब्लैक फंगस का एक संदिग्ध मरीज भर्ती है अलबत्ता उसमें अभी तक ब्लैक फंगस की पुष्टि नहीं हुई है।  

new-modern
gyan-vigyan


जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी निवासी एक 59 वर्षीय व्यक्ति को कुछ समय पूर्व कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और उसे पहले तो सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती किया और बाद में उसे कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

कृष्णा अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हरभजन सिंह ने बताया कि पोस्ट कोविड व्यक्ति में बीते दिनों सिरदर्द, फेशियल पाल्सी, जबड़े और आंखों में परेशानी दिखी थी।। और अस्पताल के बाद ईएनटी के विशेषज्ञ डॉक्टर, न्यूरो फिजिशियन आदि की टीम ने इसकी जांच की। उसकी जांच के साथ ही इलाज शुरू हुआ और बाद में उसका सैंपल जांच के लिये भेजा गया था और सैंपल की जांच में उसमें ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई।

कहा कि मरीज के इलाज में एंटी फंगल दवा की उपलब्धता में नही हो पा रही है। और इसके लिये लिए स्वास्थ्य विभाग से अनुरोध किया गया है। इसके साथ ही रोगी की दोबारा कोरोना जांच भी कराने के बाद उसका एमआरआई भी किया जायेगा।