उत्तरा न्यूज
अभी अभी नैनीताल

Nainital – पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के आवास पर आगजनी व फायरिंग के आरोप में चार पुलिस की गिरफ्त में

ब्रेकिंग - पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के आवास पर आगजनी व फायरिंग के आरोप में चार पुलिस की गिरफ्त में

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

भवाली, 18 नवंबर 2021

nitin communication
medical hall

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के आवास में आगजनी करने के आरोप में पुलिस ने चार लोगो को धर दबोचा हैं

udiyar restaurent
govt ad


बताते चले कि ​विगत 15 नवंबर 2021 को पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नैनीताल के भवाली स्थित आवास में अराजक तत्वों ने आगजनी एवं फायरिंग की और इसके बाद फरार हो गए। इस मामले में कोतवाली भवाली जनपद नैनीताल में धारा 147,148,452,436,504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।


मामले के प्रकाश में आने के बाद तत्काल अभियोग पंजीकृत कर अराजक तत्वो की गिरफ्तारी के लिये तीन पुलिस टीमों का गठन किया गया था।


प्रथम टीम का प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भवाली अशोक कुमार, दूसरी टीम थानाध्यक्ष मुक्तेश्वर मो0 आसिफ खान व तीसरी टीम थानाध्यक्ष भीमताल रमेश बोहरा के नेतृत्व में गठित की गयी।


विगत दिवस 17 नवंबर 2021 को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भवाली के नेतृत्व में संचालित पुलिस टीम जब रामगढ़ रोड स्विस बैंक के आगे वाले बैंड पर पहुंची तो पता चला कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के भवाली स्थित कोठी (आवास) पर जिन लोगों ने आगजनी व गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था उनमें से चार लोग अपने बचाव के लिए हल्द्वानी की ओर भागने की फिराक में खड़े हैं।
सूचना के बाद प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भवाली की टीम प्रथम व थानाध्यक्ष मुक्तेश्वर की टीम द्वितीय ने स्विस बैंक विलेज से आगे वाले बैंड से आगे खड़े चारों व्यक्तियों को आवश्यक बल का प्रयोग करते हुए घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए चारों व्यक्तियों में से एक के कब्जे से अवैध पिस्टल (32 बोर) मय मैगजीन बरामद हुई। पकड़े गए चार व्यक्तियो में एक नथुवाखान भवाली तथा तीन सूपी मुक्तेश्वर क्षेत्र के है।


पुलिस पूछताछ में अभियुक्तगणों ने बताया कि वह लोग कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर उनका पुतला दहन करने गए थे और उन्होने वहां सिर्फ पुतला फूंका और नारेबाजी की थी। सलमान खुर्शीदके आवास के केयर टेकर से हमारे द्वारा गाली-गलौज व अभद्रता हो गई और विरोध के आवेश में आकर उन्होने सलमान खुर्शीद के मकान पर आगजनी व फायरिंग की और फरार हो गए, जब पता लगा कि उनके विरुद्ध मुकदमा कायम हो गया है और उनका वीडियो वायरल हो गया है तो यह लोग अपने बचाव में वकील के पास हल्द्वानी जा रहे थे जिस दौरान उन्हें पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया।


चारों व्यक्तियों में से एक व्यक्ति के पास अवैध शस्त्र बरामद हुआ के विरुद्ध धारा 147,148,452, 436, 504 आई.पी.सी. सहित 25 शस्त्र अधिनियम व शेष तीन अभियुक्त गणों को धारा 147,148, 452, 436, 504 आई.पी.सी. से अवगत कराते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए आरोपितों में चंदन सिंह लोधियाल उम्र 27 साल पुत्र हरेन्द्र सिंह नथुवाखान, भवाली, उमेश मेहता उम्र 30 वर्ष पुत्र गंगा सिंह मेहता, मुक्तेश्वर, कृष्ण सिंह बिष्ट उम्र 30 वर्ष पुत्र शंकर सिंह बिष्ट और चौथा आरोपित राजकुमार मेहता उम्र 29 वर्ष पुत्र गंगा सिंह मेहता शामिल हैं।

Related posts

उत्तराखंड सड़क हादसा(road accident):: 3 महिलाओं की मौत

Newsdesk Uttranews

उत्तराखण्ड में आज 118 नये कोरोना (corona) पाजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 7183

Newsdesk Uttranews

यहां सड़क पर जम गई बर्फ की एक फुट मोटी पर्त,वाहन फंसे,10 यात्रियों को आपदा प्रबंधन विभाग ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

उत्तरा न्यूज डेस्क