Nainital: एंटी ह्यूमन ट्रैफिंकिंग यूनिट ने सेक्स रैकेट का किया पर्दाफाश, सरगना सहित 6 गिरफ्तार

editor1
6 Min Read

new-modern

Nainital: Anti Human Trafficking Unit busted sex racket, 6 arrested including kingpin

नैनीताल, 19 मई 2023- नैनीताल (Nainital)पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (Anti Human Trafficking Unit)ने एक बड़े सेक्स‌ रैकेट‌ का पर्दाफाश कर सरगना महिला सहित 6 को गिरफ्तार किया है।

Nainital
Nainital: Anti Human Trafficking Unit busted sex racket, 6 arrested including kingpin


टीम ने 8 मोबाइल और एक डीवीआर भी बरामद किया है, आरोपितों पर नाबालिगों और युवतियों को जबरन जिस्मफरोसी में धकेलने का आरोप है।
बीते 14 मई को पुलिस ने सूचना पर थाना बसन्ती पश्चिमी बंगाल में धारा- 363/365 भादवि के अभियोग से सम्बन्धित पीड़िता को रेलवे स्टेशन से अभियुक्त रज्जक पाइक पुत्र बजैल पाइक के कब्जे से सकुशल रेस्क्यू किया गया था।

  पीड़िता की निशान देही  पर तानिया शेख जो कि सैक्स रैकेट चलाती है की खोज में भोटियापडाव गई जहॉ तनिया नहीं मिली। मकान मालिक से पूछताछ पर मकान मालिक एवं उसके पुत्र व 7-8 अन्य द्वारा पुलिस टीम के साथ मार-पीट की गयी थी, एवं अभियुक्त को छुडा़ने का प्रयास किया गया था, जिस पर पुलिस द्वारा साहस का परिचय देकर काफी प्रयास के बाद अभियुक्त रज्जक पाईक को सुरक्षित निकाला गया था।
     उपरोक्त सम्बन्ध में  15 मई की रात्रि कोतवाली हल्द्वानी  Nainital में धारा-147/186 /212/225 /332/353/504/341/342 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत कर मकान मालिक आसिम रजा व उसके बेटे अशद रजा व हसन रजा को गिरफ्तार  कर जेल भेजा गया था। 

एसएसपी Nainital पंकज भट्ट द्वारा मामले का संज्ञान लेते हुए अभियोग की गहन जॉच एवं मारपीट एवं सैक्स रैकैट में संलिप्त सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया था।
निरीक्षक ललिता पाण्डेय मय पुलिस टीम द्वारा पूछताछ पर मालूम हुआ कि रज्जक द्वारा नाबालिका व एक अन्य महिला को तानिया के पास बंगाल से नौकरी के नाम पर हल्द्वानी लाया गया है।

तानिया, बरामद किशोरी से जिस्मफरोशी का धन्धा करा रही है, उसे मल्लिका होटल हल्द्वानी में रज्जक पाईक के साथ अलग-अलग लोगो से पीड़िता के नशा देकर जिस्मफरोशी कराने हेतु भेजते थे तथा अन्य लड़कियों को भी होटलों में भेजती थी।
जॉच के उपरान्त मल्लिका होटल जाकर पूछताछ व अन्य जॉच की गयी। होटल मालिक एवं देहव्यापार गिरोह की मिली भगत से जिश्मफरोशी का अवैध करोबार से चल रहा था।

17 मई को सुरागरसी-पतारसी एवं सर्विलॉस की मदद से तानिया शेख दमुवाढूंगा क्षेत्र में सरदार की कोठी के पास एक घर जिसमे उमा नाम की महिला अन्य 02 महिलाओं के साथ मौजूद मिली।

पूछताछ के दौरान एक महिला ने बताया कि तानिया ने उससे भी लगातार 9 महीने तक अलग-अलग होटलों व अलग स्थानो में भेजकर जिस्मफरोशी का धंधा कराया। तानिया के उत्पीड़न से परेशान होकर वह महिला उमा के घर मे काम करने लगी।
पुलिस के अनुसार उमा होटल मिनी पैराडाइज मे अपने पति मुकेश कुमार के साथ मिलकर महिला व अन्य कई लङकियों से अलग-अलग ग्राहको के जिश्मफिरोशी व नशा करवाती थी। उमा व उसका पति होटल मिनी पैराडाइज व मल्लिका हल्द्वानी में लङकिया सप्लाई करते हैं।
मामले में प्रकाश में आये व्यक्ति नौशाद ने बताया कि वह तानिया व उमा के लिये काम करता है एवं फोन आने पर अपनी गाडी न0- डीएल-04सीएवी-1304 से लङकियों को होटलों व अन्य स्थानो पर लाने व ले जाने का काम करता है।
काफी सुरागरसी पतारसी के उपरान्त तानिया रूद्रपुर स्थित होटल अमन गॉधी पार्क से पूछताछ हेतु थाना लाया गया एवं एक अन्य महिला को कल्याण व पुनर्वास संस्था में सुरक्षा हेतु दाखिल किया गया।
पुलिस ने बताया कि अनैतिक देह व्यापार व दुर्व्यापार के कृत्य में संलिप्त उमा, रंजीता उर्फ पलक, मुकेश कुमार उर्फ अनिल, रज्जक पाईक, नौशाद से गहनता से पूछताछ की गयी।
शुक्रवार 19 मई को तानिया से घर में काम करने वाली महिला से पूछताछ पर बताया कि तानिया उसे घर में झाड़ू-पोछा का काम कराने के लिए बंगाल से हल्द्वानी लायी। एक नाबालिक किशोरी और रज्जक पाईक भी साथ आया था।
बताया कि 5 मई को तीनो तानिया के घर पर हल्द्वानी पहुंचे, दो दिन घर का काम कराने के बाद तानिया ने 3 बार होटल कपीस/मल्लिका में अलग-अलग ग्राहकों के पास भेजा था, उक्त महिला को भी रेस्क्यू किया गया।
सभी युवक व युवतियों के द्वारा विगत काफी समय से नाबालिक लड़कियों व युवतियों को अलग-अलग स्थानो से नौकरी दिलाने का झांसा देकर बुलाने व कमरे मे बंधक बनाने व जिस्मफरोशी का धंधा कराने पर थाना काठगोदाम में धारा 370 भादवि0 3/4/5/6/8 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर *03 महिला एवं 03 पुरूषों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।
पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु एसएसपी नैनीताल ने 5000 रूपये ईनाम से पुरस्कृत किया है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

1- तानिया शेख पत्नी अनारूल शेख निवासी- रनचन्द्रा, खली, दखनीश्वर 24 परगना, बसन्ती पोस्ट सोना काली पश्चिमी बंगाल।
2- उमा पत्नी मुकेश कुमार निवासी- शिवपुरी देव नगर, दमुआढॅूगा काठगोदाम।
3- रंजिता उर्फ पलक पत्नी प्रकाश विश्वास निवासी दिनेशपुर उ0सि0नगर।
4- मुकेश पुत्र शिवचरण निवासी- शिवपुरी देव नगर, दमुआढॅूगा काठगोदाम।
5- रज्जक पाईक पुत्र बजैल पाईक निवासी- निवासी दक्षिण राईपुर वेस्ट बंगाल।
6- नौशाद पुत्र अताउल्लाद निवासी-जे-49 गली न0- 07, कालका, न्यू दिल्ली।

बरामदगी-
अभियुक्तों के कब्जे से 08 मोबाईल एवं 01 DVR

गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम-


1- निरीक्षक ललिता पाण्डेय एन्टी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट
2- हेड कांस्टेबल पार्वती टम्टा
3- कांस्टेबल मोहन किरोला
4- कांस्टेबल राजेन्द्र जोशी
5- कांस्टेबल महेन्द्र
6- कांस्टेबल लक्ष्मी भोज