तीन माह से परिजनों का उत्पीड़न झेल रही है यह नाबालिग किशोरी, परिजनों ने खाई में गिराकर जान लेने की कोशिश, अब चाइल्ड लाइन की मदद से मिली सुरक्षा

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

अल्मोड़ा:- राज्य से बाहर एक प्रदेश की नाबालिग किशोरी इन दिनों परिजनों का उत्पीड़न झेल रही है| उत्पीड़न की इंतहां उसकी जान पर भारी पड़ गई थी| एन वक्त पर चाइल्ड हेल्प लाइन प्रशासन की मदद से उसे सुरक्षा प्रदान कर रहा है|
जानकारी के अनुसीर इस दौरान उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई। लेकिन संयोग से उसकी जान बच गई। पुलिस और चाइल्ड हैल्प लाइन की मदद से अब उसे सरकारी सुरक्षा में रख लिया गया है।

करीब चार दिन पहले जिले के एक गांव के ग्रामीणों ने एक खाई से किसी के चिल्लाने की आवाज सुनी। ग्रामीणों ने वहां जाकर देखा तो एक किशोरी वहां घायल अवस्था में पड़ी हुई थी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने किशोरी को वहां से निकाला और उसे चाइल्ड हैल्प लाइन के सदस्यों को सौंप दिया। चाइल्ड हैल्प लाइन ने चौदह साल की नाबालिग किशोरी को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे सरकारी सुरक्षा में भेज दिया गया है।

काउंसिलिंग के दौरान पीड़िता ने बताया है कि अगस्त माह में उसके पिता ने उसका विवाह एक अन्य पुरूष से कर दिया था जो पहले से विवाहित था| आरोप है कि चार पांच दिन पहले उसका पति अपने एक अन्य दोस्त के साथ उसे यहां के एक गांव ले गया और मौका पाकर उसे गहरी खाई में धकेल दिया। लेकिन संयोग से उसकी जान बच गई। फिलहाल पीडि़ता के मेडिकल के बाद उसे कड़ी सुरक्षा में रखकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Joinsub_watsapp