Motilal Vora

Motilal Vora passed away

दिल्ली। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तरप्रदेश के पूर्व राज्यपाल, राज्यसभा सांसद और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) का आज निधन हो गया। वोहरा को खराब सेहत के चलते बीती रात फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था।बताते चलें कि 93 वर्षीय मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) का जन्म 20 दिसंबर 1927 को नागौर, जिला राजस्थान में हुआ था। 

मोतीलाल वोरा ने कई वर्षों तक पत्रकारिता के क्षेत्र में काम किया और 1968 में राजनीति में प्रवेश किया। मोतीलाल वोरा ने कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी निभाई। वोरा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस पार्टी के नेताओं सहित सभी राजनीतिक दलो के नेताओं ने दुःख व्यक्त किया है।

मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) का स्वास्थ्य खराब होने के बाद दो दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। 93 वर्षीय बोरा इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गये थे और उस समय उन्हे दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। कोरोना संक्रमण से वह ठीक होकर घर आ चुके थे।

सांसद अजय टम्टा(MP Ajay Tamta) का दावा- किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष,किसानों के हित में है कृषि सुधार कानून

उत्तराखंड कोरोना अपडेट- आज मिले 448 नये संक्रमित, 13 की मौत

93 के मोतीलाल वोरा अपने अंतिम दिनों में भी सक्रिय रहे। कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी उन्होने बखूबी निभाई उनके बारे में कहा जाता था कि वह कोषाध्यक्ष के तौर पर एक—एक पाई का तक हिसाब रखते थे। वह रोज पार्टी कार्यालय जाते थे और हर किसी की उन तक आसानी से पहुंच थी। कल की उनका जन्मदिन था और जन्मदिन के एक दिन बाद उन्होने इस संसार को अलविदा कह दिया।

कृपया हमारे चैनल youtube को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw