Morning News
Morning News

Morning News 7 दिसंबर 2020

भारत के किसान आंदोलन की गूंज विदेशों में भी। लंदन में भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन, कई प्रदर्शनकारी गिरफ्तार।
सरकार के रूख से खफा है किसान संगठन। 8 दिसंबर को देशव्यापी बंद किया आहूत। ट्रे​ड यूनियनों और विभिन्न राजनैतिक दलों ने भी बंद को दिया है समर्थन।
COVID-19 की वैक्सीन को मंज़ूरी दिये जाने के लिये सीरम इंस्टीट्यूट ने भारतीय औषधि महानियंत्रक (DGCI) के पास आवेदन किया है। कंपनी ने दावा किया है कि उसकी कोविशील्ड वैक्सीन के क्लीनिकल परीक्षण के चार डाटा में लक्षण वाले मरीजों और कोविड-19 के गंभीर मरीजों के लिये यह असरदार है।

यहां एक चाय बन गई हत्या (murder)का कारण, छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

आप पढ़ रहे है Morning News उत्तरा न्यूज के साथ


रूस के स्पू​तनिक वी वैक्सीन का भी भारत में ह्यूमन ट्रायल शुरू हो गया है। महाराष्ट्र के पुणे के नोबल अस्पताल में 17 स्वयंसेवकों को यह टीका लगाया गया। रूस निर्मित इस टीके की भारत ने 10 करोड़ डोज खरीदी है। गौरतलब है कि यह टीका रूसी डायरेक्ट इनवेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) और गामालेया नेशनल रिसर्च सेंटर फॉर एपिडेमियोलोजी एंड माइक्रोबायोलॉजी ने मिलकर तैयार किया है।


अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर। केवल पांच दिनों में ही आये 10 लाख से ज्यादा केस।
भारत में पिछले 24 घंटे कोरोना वायरस संक्रमण के 36,011 नए केस दर्ज किये गये। इसी अवधि के दौरान 482 लोगों की मौत हो गईै। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 1,40,182 लोग जान गंवा चुके है। ज​बकि संक्रमितों की कुल संख्या 96,44,222 पहुंच गई है।

आप पढ़ रहे है Morning News उत्तरा न्यूज के साथ


कोरोना महामारी के हाहाकार के बीच दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला एकदिवसीय क्रिकेट मैच फिर से टला। केपटाउन में होटल स्टॉफ के संक्रमित पाये जाने के बाद लिया गया यह फैसला।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें