shishu-mandir

निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले अधिकारी, डीएम ने ये कार्यवाही करने के दिये निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

नैनीताल—सहयोगी
सर्वे के दौरान अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों का डीएम ने एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये है। साथ ही 15 दिन के भीतर कार्यों में सुधार नहीं होने तथा तय समय सीमा में कार्य पूरा नहीं होने पर आवश्यक कार्यवाही करने को निर्देशित किया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

https://uttranews.com/2019/07/18/the-panchayat-representative-on-the-excuse-of-meeting-in-almora-fury-on-continuous-reduction-of-rights/

दरअसल डीएम सविन बंसल सड़ियाताल (सरिता ताल) में अनियमितता और अतिक्रमण की शिकायत के बाद दलबल समेत मुआयना करने पहुँचे। ग्रामीणों ने डीएम से क्षेत्र के विकास के लिए चर्चा की। साथ ही कार्यों में बरती जा रही अयियमितता की शिकायत डीएम से की। जिस पर डीएम ने बीडीओ की उपस्थिति में ग्राम पंचायतों की आज सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है। निरीक्षण के दौरान डीएम ने जब सिंचाई विभाग से झील के बारे में जानना चाहा तो एसई एनएस पतियाल अनुपस्थित मिले। डीएम ने अधिकारी का एक दिन का वेतन काटने और कार्य तय समय सीमा में पूरा नहीं करने पर सीआरपीसी की धारा 133 के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। डीएम ने कहा कि कई बार बैठकों व लिखित रूप से अधिकारियों को आपदा सीजन मे बिना अनु​मति के स्टेशन नहीं छोड़ने के निर्देश दिये जा चुके है बावजूद इसके कई अधिकारी लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे। कहा कि ऐसे सभी अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

https://uttranews.com/2019/07/19/big-news-judge-dismissed-in-uttrakhand/