shishu-mandir

पहाड़ में यह क्या हो रहा है- Minor wedding चंद रुपयों के लालच में दोगुने उम्र के व्यक्ति से कर दी नाबालिग की शादी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Minor wedding news

Screenshot-5

चमोली, 07 अप्रैल 2021- चमोली के पोखरी क्षेत्र के एक गांव में चंद रुपयों के लालच में परिजनों ने आठवीं में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा की शादी (Minor wedding), उससे दोगुने से ज्यादा उम्र के लड़के से कर दी। मामले में छात्रा के शिक्षक ने हिम्मत भरा कदम उठाया और सोशल मीडिया के जरिए इस घटना का खुलासा किया।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

इसके बाद डीएम स्वाति भदौरिया ने मामले की जांच को गांव में एक टीम भेजी है। वहीं बाल संरक्षण आयोग ने भी तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। क्षेत्र के एक स्कूल के शिक्षक उपेंद्र सती ने बताया कि छात्रा Minor wedding लंबे समय से स्कूल नहीं आ रही थी।

यह भी पढ़े…

Leopard- तल्ला थपलिया में मकान की छत में दिखा गुलदार, कैमरे में हुआ कैद

सोमवार को जब Minor wedding वह परीक्षा देने आई तो उसने बताया कि उसके घरवालों ने पैसे लेकर उसकी शादी दून के 32 साल के एक युवक से कर दी है। यही नहीं छात्रा ने बताया-युवक ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया तो वह लौट आई।

इधर माले नेता इंद्रेश मैखुरी ने बताया कि मामले की जानकारी बाल संरक्षण आयोग और डीजीपी को दे दी गई है। उन्होंने भी सोशल मीडिया में इस मामले को गंभीरता से उठाया।

यह भी पढ़े…

Salt by-election – पार्टी प्रत्याशी के प्रचार को कांग्रेस ने रवाना किए चुनावी रथ

अब राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने डीएम को पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए। उधर, उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने भी डीएम को दस दिन में जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw