shishu-mandir

सल्ट के इस गांव को बनाया गया (Micro Content Zone) माइक्रो कंटेंटमेंट जोन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा 07 मई, 2021- एक साथ 15 लोगों के कोविड पॉजिटिव आ जाने से सल्ट के वरकिंडा गांव को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन (Micro Content Zone) बना दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

कोरोना का कहर- अल्मोड़ा (Almora) में 9 लोगों की मौत, आज इतने लोगों में हुवी कोरोना की पुष्टि

उप जिलाधिकारी राहुल शाह ने बताया कि दिनांक 06 मई को ग्राम वरकिन्डा विकासखण्ड सल्ट तहसील भिकियासैंण में निवासरत 15 व्यक्तियों की कोविड जांच के दौरान उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

उक्त व्यक्तियों को वर्तमान में प्रभारी चिकित्साधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवालय, सल्ट के निर्देशानुसार होम आईसोलेट किया गया है।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand- विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री की स्वीकृति मिली, जानें योजनाएं

उन्होंने बताया कि नायब तहसीलदार भिकियासैंण की संस्तुति के आधार पर ग्राम वरकिन्डा को माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Content Zone) घोषित किया गया है।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि ग्राम वरकिन्डा के पूरब के जैनल-स्याल्दे मोटर मार्ग, पश्चिम के ग्राम खल्यों से सरहद मिलान, उत्तर के अमरोली गधेरा व ग्राम मुसोली की सीमा एवं दक्षिण के गधेरा व ग्राम डुगांरा से सरहद मिलान आवागमन हेतु पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर इस माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Content Zone) में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर व निवासरत परिवारों को बाहर आवाजाही निषिद्ध की गई है।

यह भी पढ़े….

Corona update- उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त, साढ़े 9 हजार से अधिक नये मामले, 137 की मौत

माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Content Zone) में घर घर जाकर स्वास्थ्य की जांच करने का उत्तरदायित्व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवालय, सल्ट का रहेगा साथ ही संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान व प्राथमिक संपर्क में आए व्यक्तियों के आइसोलेशन एवं कोरोना जांच भी उनके द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Content Zone) में किसी भी समारोह पर प्रतिबंध रहेगा। उक्त क्षेत्र में आवश्यक सामग्री की दुकानें सीमित अवधि में बारी बारी से खुली रहेंगी। इस सीमित अवधि में प्रत्येक परिवार का मात्र 01 सदस्य आवश्यक वस्तुओं को क्रय करने हेतु उसी जोन स्थित दुकान तक जा सकेगा। उक्त आदेशों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत दंडनीय होगा।

यह भी पढ़े….

मानवीय पहलू- बुखार से तप रहा था बुजुर्ग, गांव वाले भयभीत तब पुलिस (Police) पहुंची डोली लेकर

उत्तरा न्यूज़ youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw