shishu-mandir

अम्मा को मिली दवाएं(medicines), पुलिस को दुवाएं पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा से 180 किमी दूर वृद्ध अम्मा की गुहार पर पुलिस ने पहुंचाई दवाएं(medicines)

saraswati-bal-vidya-niketan

see video

अल्मोड़ा 21 अप्रैल: लॉक डाउन के दौरान कानून व्यवस्था संभालने वाली पुलिस को सामाजिक सरोकारों के करीब ला दिया है।

medicines

इस बार पुलिस ने फेसबुक में दिखी एक गुहार पर त्वरित संज्ञान लेते हुए एक वृद्ध महिला को सल्ट के दूरस्थ गांव तक 180 किमी दूर जाकर दवा(medicines) उपलब्ध कराई। वृद्धा की यह दवा पुलिस ने हल्द्वानी से मंगाई।

जानकारी के अनुसार सामाजिक कार्यकर्ता अमित रावत ने वृद्धा झपरी देवी पत्नी स्व0 दामोदर खन्तवाल ग्राम कोट जसपुर पो0 बाॅगीधार की समस्या डाली थी।

यह महिला शुगर, अस्थमा आदि बिमारी से पीड़ित हैं, जिनका इलाज हल्द्वानी अस्पताल से चल रहा था, उनकी दवाइयाॅ समाप्त हो जाने के कारण अम्मा जी की एक मार्मिक वीडियो अपलोड की गयी थी।

जो कि जनपद से 180 किलोमीटर दूरस्थ क्षेत्र है। जिस पर मीडिया सैल में तैनात हेमा ऐठानी एवं महेन्द्र द्वारा अम्मा जी से फोन के माध्यम से वार्ता किये जाने पर जल्द ही दवा प्राप्त होने का आश्वासन दिया गया।

एसएसपी अल्मोड़ा प्रह्लाद नारायण मीणा द्वारा तत्काल हल्द्वानी के हास्पिटल से दवाइयाॅ मॅगवाकर अम्मा झपरी देवी तक पहुॅचाई गयी जो कि जनपद के सबसे दूरस्थ क्षेत्र सल्ट से 4 किलोमीटर पैदल मार्ग है।

अपनी दवाइयाॅ एवं फल देखकर अम्मा जी में जीने की एक उम्मीद जाग गयी, और अम्मा जी से अल्मोड़ा पुलिस कोरोना संक्रमण से लड़ने का आर्शीवाद लेकर अपनी ड्यूटी में वापसी लौटी।

मालूम हो कि लॉक डाउन के दौरान पुलिस लगातार बीमार लोगों की मदद कर रही है। ऐसे में एक बार फिर दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रा में जाकर एक बीमार वृद्ध महिला की मदद कर पुलिस जनता के और करीब आ गई है।

TAGGED: , ,