shishu-mandir

मई दिवस(may day) पर उपपा ने रखा ध्यानाकर्षण उपवास,छात्र इकाई उछास ने किया समर्थन

उत्तरा न्यूज डेस्क
4 Min Read

अल्मोड़ा :01 मई- मई दिवस(may day) परउत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संगठित व असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों , गरीबों की दयनीय स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित करने हेतु ध्यानाकर्षण उपवास रखा ।
यह कार्यक्रम कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने अपने अपने घर में किया
|

new-modern
gyan-vigyan

अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के मौके पर उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि दुनिया व देश को संवारने व बनाने वाली श्रमजीवी जनता के खिलाफ होने वाली साजिशें अब बन्द होनी चाहिए ।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कोरोना महामारी की रोकथाम व राहत कार्यों हेतु जनभागीदारी से पारदर्शी व भ्रस्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाने की मांग की । उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने अपने आवास धारानौला में पार्टी के गोपाल राम व राजू गिरी के साथ उपवास किया । इसके अतिरिक्त रामनगर में पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रभात ध्यानी ,देहरादून में पार्टी के केंद्रीय कोषाध्यक्ष कुलदीप मधवाल , राजनीतिक समिति के योधराज त्यागी , टनकपुर चम्पावत में पार्टी के महासचिव गंगागिरी गोस्वामी के नेतृत्व में उपवास कार्यक्रम आयोजित किये गए जिसके दौरान सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने अपने – अपने घरों में बैठ कर अभियान में भागीदारी की । अल्मोड़ा जिले में पार्टी की नेत्री आनन्दी वर्मा , वरिष्ठ नेता अमीनुर रहमान , प्रकाश जोशी , महेश फुलारा , कौस्तुबानन्द भट्ट , हेम पांडये , धीरेन्द्र मोहन पंत , प्रकाश राम , एडवोकेट मनोज पंत , नारायण राम , किरन आर्या , रेशमा परवीन , गीता जोशी , भावना मनकोटी , हीरा देवी वसीम एवं कर्मचारी नेता चंद्र मणी भट्ट ने भी अपने-अपने क्षेत्रों व घरों से अपने सहयोगियों के साथ उपवास में भागीदारी की।
उपपा ने आरोप लगाया कि अपनी श्रम विरोधी मानसिकता के चलते सरकारों ने खास व आम मेहनतकशों को राहत प्रदान करने में भेदभाव किया। जिसके कारण श्रमिकों व प्रवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उपपा ने कहा कि निम्न व मध्यम वर्ग के लोगों के वेतन व पैंशन में उनकी सहमति के बिना कटौती नही की जानी चाहिए। इसके बदले बैंकों में जनता की गाड़ी कमाई को डकारने वाले घोटाले बाजों पर शक्ति की जानी चाहिए। उपपा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता गरीबों व श्रमजीवियों को जीवन की बुनियादी सुबिधाओं के साथ स्वास्थ्य शिक्षा व रोजगार प्रदान करने की होनी चाहिए।

छात्र इकाई उछास ने किया सक्रिय समर्थन

अल्मोड़ा 01 मई- अंतराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर श्रम जीवियों के हितों की रक्षा के लिये आयोजित ध्यानाकर्षण उपवास का उत्तराखंड छात्र संगठन ने सक्रिय समर्थन किया । उछास के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने उपवास के साथ सोशल मीडिया पर जबरदस्त सक्रियता बनाई।
उत्तराखंड छात्र संगठन की नेतृत्व कारी टीम की मेघा आर्या , भावेश फुलारा , भारती पांडे , स्निग्धा तिवारी , भावना पाण्डे , प्रगति जोशी , अंकित साह , पंकज भट्ट , दीपांकर , गौतम , अमान उद्दीन , योगेश , स्वेता सिंह ने अपने साथियों के साथ उपवास किया और ट्विटर पर # MayDay को देश के अन्य संगठनों के ट्वीट किया संगठन का दावा है कि यह ट्वीट अब तक लगभग डेढ़ लाख ट्वीट के साथ तीसरे नम्बर पर चल रहा था।

TAGGED: , ,